फर्जी एनकांउटर के मामले में फरार चल रहे एसआई औैर आरक्षक पर किया 5-5 हजार रूपए का इनाम घोषित

शिवपुरी। फर्जी एनकांउटर के मामले में बीते रोज पुलिस अधीक्षक ने जिले के करैरा थाने में पदस्थ रहे एसआई और एक आरक्षक पर इनाम घोषित किया है। घटना के बाद आज दिनांक तक उक्त आरोपी हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे है। जिसके चलते आज तक आरोपी एसआई और आरक्षक की गिरफ्तार नहीं हो सकी है। शिवपुरी पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडेय ने दोनों की गिरफ्तारी के लिए सोमवार को 5-5 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया है। एसपी सुनील कुमार ने आरोपी निलंबित उप निरीक्षक राजवीर सिंह गुर्जर निवासी लिठियापुरा जिला मुरैना और निलंबित आरक्षक राघवेन्द्र शुक्ला निवासी 14 बटालियन विस बल ग्वालियर की गिरफ्तारी के लिए पांच-पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। दोनों के खिलाफ 2006-07 में गोलीकांड में एक व्यक्ति घायल होने का मामला करैरा थाने में दर्ज है। 

विदित हो कि बीते 2006-2007 में करैरा थाने में उक्त एसआई और आरक्षक ने फर्जी एनकांउटर किया था। जिससे करैरा के एक युवक को गोली लग गई थी। इस गोली काण्ड में जांच के बाद वर्ष 2011 में पुलिस ने अपने ही थाने में अपराध क्रमांक 332/11 धारा 307, 34 ताहि के तहत आरोपी सब इंस्पेक्टर राजवीर सिंह गुर्जर निवासी लिठियापुरा जिला मुरैना और आरक्षक राघवेन्द्र शुक्ल निवासी 14 वटालियन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में दोनो आरोपीयों को तत्काल प्रभाव से निलंबिंत कर दिए थे। 

उसके बाद आज पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे ने इस मामले में पुलिस रेग्यूलेशन एक्ट के पैरा क्रमांक 80 ब-1 के निहित प्रावधानों के तहत इन फरार दोनों आरोपीयों पर 5-5 हजार रूपए का इनाम घोषित कर दिया है। जो भी व्यक्ति इन फरार पुलिसकर्मीयों को गिरफ्तार कराने में सहयोग प्रदान करेगा अथवा स्वयं इन्हें बंदी बनाएगा उन्हें उक्त राशि दी जाएगी।