ग्वालियर क्राईम ब्रांच शिवपुरी के 3 सर्राफा व्यापारियों को उठा ले गई

शिवपुरी। आज दिन भर की सबसे बड़ी खबर सर्राफा बाजार से आ रही है। जहां ग्वालियर से एक चोरी के मामले में माल खरीदने के आरोप में क्राइम ब्रांच की ग्वालियर टीम ने शहर के प्रतिष्ठित सर्राफा व्यापारीयों को उठाया है। इन सर्राफा व्यापारीयों को उठाते ही सर्राफा बाजार में हडकंप की स्थिति निर्मित हो गई। जानकारी के अनुसार बीते 5 दिन पूर्व ग्वालियर क्राईम ब्रांच की टीम ने बैराड़ थाना क्षेत्र में कार्यवाही को अंजाम देते हुए बैराड़ निवासी गिर्राज ओझा को हिरासत में लेकर अपने साथ ग्वालियर चली गई। जब क्राईम ब्रांच की टीम ने इस आरोपी से चोरी की एक बारदात की जानकारी ली तो उसने बताया कि उसने चोरी की बारदात को अंजाम देने के बाद माल को शिवपुरी स्थिति सर्राफा बाजार में व्यापारीयों को बेचा है।

अब पुलिस उक्त आरोपी को लेकर सिटी कोतवाली आई और आरोपी से शिनाख्त कराने सर्राफा बाजार में ले गई। जहां से पुलिस ने सर्राफा व्यापारी मिंटूलाल घनश्याम दास, राजश्री ज्वैलर्स, सतीश खण्डेलवाल और त्रिलोकचंद की दुकान पर लेकर गई। जहां से पुलिस ने पूछताछ के लिए उक्त दुकान के संचालकों को उठा लिया। सर्राफा बाजार में इस तरह की कार्यवाही के बाद हडकंप की स्थिति बन गई। पुलिस इन सभी सर्राफा व्यवसाईयों से पूछताछ में जुटी हुई हैै। 

यहां बता दे कि पकड़ा गया उक्त बदमाश हिस्ट्रीशीटर रहा है। इस पर बैराड़ सहित सिटी कोतवाली में भी कई मामले दर्ज है। बीते कुछ समय पहले भी उक्त बदमाश पर देवास जिले में भी लूट का मामला दर्ज हुआ था। जो अभी तक कोर्ट में विचाराधीन है। अब देखना यह है कि इस मामले के साथ पुलिस और कितने मामले कबूल करा पाती है।