कुम्हार की झोपड़ी में लगी आग, गधा जिंदा जल गया

पोहरी। जिले के पोहरी नगर के प्रजापति मोहल्ले में रहने वाली रामवती पत्नी हरिचरण प्रजापति उम्र 50 वर्ष आज अलसुबह करीब 3 से 4 बजे के बीच झोंपड़ी में आग लग गई। घटना के समय पूरा परिवार झोपड़ी में सोया हुआ था जब आग की लपटें निकली तो परिवार वालों की नींद खुली तो चीख पुकार शुरू हो गई। इस हादसे में बर्तन बनाने बाले हरिचरण प्रजापति का गधा जिंदा जल गया। जिससे उसकी मौत हो गई। 
इस मामले में महिला की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग भी इक_े हो गए आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक झोपड़ी जलकर राख हो गई। आगजनी की इस घटना में एक जानवर की जलने से मौत हो गई, वहीं झोपड़ी में रखा खाने पीने और गृहस्थी का सामान जल गया, साथ ही घर में रखे नगदी रुपए भी जल गए। 

आगजनी की इस घटना में एक लाख से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हुआ कि आग किन कारणों के चलते लगी। घटना की सूचना लगते ही एसआई जगदीश भिलाला ओर आरक्षक राहुल मौके पर पहुचे जहा फायर बिग्रेड को सूचना दी चूंकि पोहरी में फायर बिग्रेड न होने के चलते बैराड़ से करीब 1 घंटे बाद पहुची जब तक झोपड़ी जल कर खाक हो गई। सुबह घटना की सूचना लगने पर पोहरी एसडीएम मुकेश सिंह भी सुबह घटनास्थल पर पहुंचे एसडीएम ने पटवारी को मौके पर पहुंचकर नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिए। 

लोग बोले पोहरी में फायर बिग्रेड होती तो नुकसान कम होता

पोहरी में कल मध्यरात्रि करीब 3:00 बजे के लगभग अज्ञात कारणों के चलते झोपड़ीमें आग लग गई,जिसके बाद लोग बाहर की ओर भागे ओर चीखा-पुकारी शुरू हो गई, आवाज सुनकर मोहल्ले के लोग आ गए और घरों से पानी डालकर आग बुझाने की कोशिस की लेकिन कोशिस नाकाम हुई ओर झोपड़ी सहित किमिति समान जलकर खाक हो गया।

मौके पर पुलिस पहुची ओर फायर बिग्रेड को सूचना दी तब तक पोहरी से 25 किलोमीटर दूर बैराड़ में एकमात्र फायर बिग्रेड होने के कारण करीब 1 घण्टे में पोहरी पहुची ओर आग को बुझाया। वही लोगो ने कहा अगर पोहरी में फायर बिग्रेड होती तो नुकसान कम होता। अब लोगो की जनप्रतिनिधि से आस यही है कि पोहरी के लिए एक फायर बिग्रेड उपलब्ध कराए।
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

-----------

analytics