कोलारस की पब्लिक को पानी दिलाने भागीरथी प्रयास में जुटे नपं अध्यक्ष और सीएमओ

कोलारस। अल्पवर्षा के कारण बनी पानी कि विकराल स्थिति के चलते कोलारस में दर्जनो बोरो ने अपना दम तोड़ दिया है। नगर में रोज करीब 2 बोर अपना दम तोड़ रहे है। ऐसे में जनता को पानी देना नगर परिषद के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नही है। इसी चुनौती को देखते हुए कोलारस नगर परिषद अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे जल वितरण प्रणाली पर मोर्चा संभाले हुए है वहीं दुसरी और कोलारस सीएमओ प्रियंका सिंह पानी कि समस्या हल कराने को लेकर एक्शन मोड में नजर आ रही है। 

करीब दर्जन भर से ज्यादा टेंकरो के माध्यम से जरूरी जगह पर पानी पहुंचाया जा रहा है। साथ ही बड़े बोर के दम तोडऩे के चलते जरूरी जगहो पर छोटे बोर कराकर पानी कि समस्या को हल कराया जा रहा है। बीते दिनो नगर में कटरा मोहल्ला, सब्जि मंडी के पास, जैल कालोनी, मानिपुरा हरिजन बस्ति, लंकापुरा मुक्तिधाम, बस्ती में बोर किये गए जहां बोर बैल में पीने के लिए पर्याप्त पानी प्राप्त हो गया जिससे आधा दर्जन वार्डो के सेंकड़ो परिवारो कि पानी कि समस्या में कमी आई है। सााथ ही नगर परिषद अध्यक्ष और सीएमओ ने पानी वितरण प्रणाली में कसावट पैदा पैनी नजर रखी जा रही है। नल वितरण में टीम बनाकर प्रयाप्त पानी घर घर पहुंचाने कि पुर्जोर कोशिश कि जा रही है। 

इनका कहना है-
कम वर्षा के कारण नगर में रोज करीब दो बोर अपना दम तोड़ रहे है। ऐसे में पानी कि समस्या आना तय है। जिससे पानी कि समस्याऐं मिलने लगी थी इसी के चलते में स्वयं अपने स्तर पर जल वितरण प्रणाली पर नजर बनाए हुए हुं। जहां पानी कि ज्यादा समस्या है वहां पानी के टेंकरो से और छोटे बोर कराकर पानी कि समस्या को हल किया जा रहा है।
रविन्द्र शिवहरे - नगर परिषद अध्यक्ष कोलारस   

पानी कि कम वर्षा के कारण जल संकट से निबटना एक चुनौती है। हमने जलसम्सया को भांपते हुए पहले ही नगर परिषद अध्यक्ष और पार्षदो के साथ मिलकर पानी कि व्यवस्था के व्यापक उपाय कर लिये थे अब उन्हे धीरे धीरे अम्ल में लाया जा रहा है। नगरवासियो को किसी तरह से पानी कि समस्या नही होने दी जाएगी। 
प्रियंका सिंह - मुख्य नगर परिषद अधिकारी कोलारस
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics