पांच साल से क्रमोन्नति के लिए भटक रहे है शिवपुरी के अध्यापक: राजेन्द्र पिपलौदा

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के शिक्षक एवं अध्यापक अपनी समस्याओं का निराकरण न होने से परेशान हैं। प्रेस को जारी विज्ञप्ति में कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेंद्र पिपलौदा ने बताया कि शिवपुरी जिले में दस हजार शिक्षक एवं अध्यापक कार्यरत हैं। जिसमें आधे से ज्यादा शिक्षक एवं अध्यापक अपनी समस्याओं को लेकर संकुल प्राचार्य एवं जिला शिक्षा अधिकारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के यहां चक्कर लगा रहे हैं, परंतु इसके बाद भी उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं हो रहा है। 

श्री पिपलौदा ने बताया कि जिले में कई अध्यापकों को  वर्ष 2013 और 2015 में क्रमोन्नति लगना थी, लेकिन आज तक उन पात्र अध्यापकों को क्रमोन्नति का लाभ नहीं मिला है। जिससे अध्यापक जिले से बाहर भी जाकर सक्षम अधिकारियों के यहां चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उन समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 

श्री पिपलौदा ने बताया कि शिक्षा अधिकारी की सज्जनता के कारण जिले में बाबू राज हावी है। शिक्षा विभाग में कई प्रकरण जिला परामर्शदात्री की बैठक में उठाने के बावजूद समस्याओं का हल आज दिनांक तक नहीं निकला है। मध्यप्रदेश कर्मचारी कांग्रेस ने कलेक्टर से शीघ्र इस ओर ध्यान देने की मांग की है।