11 अप्रैल को होगा कन्यादान-महायज्ञ आयोजन, परशुराम युवा वाहिनी ने की तैयारी शुरू

शिवपुरी। आगामी 11 मई को जिले के बैराड नगर में ब्राहम्ण समाज का सामूहिक सम्मेलन होगा। इस सम्मेलन की तैयारी अभी से जोर-शोर से शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि इस सम्मेलन की तैयारी को लेकर पिछले दिनो कल्याणी धर्मशाला में समिति ने अपने शहर के समाजिक भाईयेा के साथ एक मिटिंग का आयोजन भी किया था। 

इस सम्मेलन को कन्यादान महायज्ञ का नाम दिया है। इस सम्मेलन को परशुराम युवा वाहिनी के बैनर तले कराया जा रहा है। परशुराम युवा वाहिनी के सयोजक विवेक पालीवाल ने बताया कि परशुराम युवा वहिनी के सभी सदस्य जिले के सभी तहसीलो में जाकर स्थानीय ब्राहम्मण बंधुओ से इस सम्मेलन को लेकर बैठक लेंगे। और इस सम्मेलन को भव्य बनाने की अपील करेंगें। 

परशुराम युवा वाहिनी के सदस्य महेन्द्र उपाध्याय,संजीव शर्मा ने बताया कि पिछली बार आयोजित सम्मेलन 21 जोडो विवाह संस्कार में बंधे थे। इस बार लगभग हमने 51 जोडो का लक्ष्य निर्धारित किया है। समाज बंधुओ से अपील है कि जिन समाज भाईयेा के पुत्र या पुत्री विवाह योग्य है वे हमार शिवपुरी में डॉ सुखदेव गौतम राजेश्वरी रोड,प्रदीप मेडिकल अस्पताल चौराहे पर संपर्क कर सकते है। 

डॉ सुखदेव गौतम ने कहा कि इस सम्मेलन को सफल बनाने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है। समाज के संपन्न लोगो से अपील है कि वे अपने विवाह योग्य बेटे और बेटियो की शादी इस सम्मेलन से करे और समाज की दहेज  और अर्नगल खर्चे की कुप्रथा से बचकर समाज में उदाहरण बने। पंजीयन का कोई शुल्क नही है,ओर न ही किसी भी प्रकार की राशि इस सम्मेलन में जोडो से ली जा रही है।