सूखा राहत राशि व पानी की समस्या को लेकर किसान कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

बैराड़। तहसील में किसान कांग्रेस कमेटी बैराड़ ने किसानों की सूखा राहत राशि  की समस्या को लेकर एसडीएम मुकेश सिंह को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा बैराड तहसील का सर्वे कराकर विशेष सूखा ग्रस्त घोषित किया गया था लेकिन किसानों को अभी तक सूखा राहत राशि नहीं मिली है,पेयजल उपलब्द कराने की व्यव्स्था, मुख्यमंत्री द्वारा सूखाग्रस्त क्षेत्रों में विद्युत विलों एवं बैंक ऋणों की वसूली स्थगित करने की घोषणा भी की गई थी। 

परन्तु उक्त विभाग द्वारा जबरन बसूली की जा रही है वह स्थगित की जावे, बैराड तहसील क्षेत्र में सूखा की गंभीर समस्या को देखते हुए पशुओं के चारे हेतु हर ग्रांम पंचायत स्तर पर भूसाडिपो खोले जाए,नगरीय क्षेत्र में बिजली विभाग द्वारा जानबूझकर अनुमानित खपत के विल दिए जा रहे हैं व अवैध वसूली की जा रही है उसे रोका जाए एवं तीन माह बैराड तहसील पर स्थाई तहसीलदार ना होने से किसानों को दर-दर की ठोकरें खाने पर मजबूर होना पड़ रहा है। 

अत स्थाई तहसील दार को पदस्थ किया जाए आदि समस्याओं को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बैराड द्वारा एसडीएम मुकेश सिंह को ज्ञापन दिया गया। एवं मांग  की गई कि सभी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर 7 दिनों में निराकरण किया जाए अन्यथा मजबूर होकर आक्रोशित जनता के सहयोग से आन्दोलन किया जाऐगा। कांग्रेसियो ने अन्य मांगो को लेकर ठाकुर बाबा से चलकर मुख्य मार्गो से होते हुये तहसील तक कांग्रेस के झंडा तले तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। 

इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माताचरण शर्मा, विजयसिंह यादव, रवी शर्मा, प्रणव शुक्ला, रामपाल रावत, पुरूषोत्तम पिपलौदा, विनोद मडैनिया, दीनू कुपरेडा, राजेन्द्र परिहार, टुण्डा कुशवाह, रतीराम कुशवाह, व आदि कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इनका कहना है
में आश्वासन देता हू कि किसानों को सूखा राहत की समस्या को उपर पहुचाकर जल्द राहत दी जाएगी एवं पानी आदि समस्याओं का मेरे द्वारा शीघ्र निराकरण करवाया जाऐगा।
मुकेश सिंह, एसडीएम पोहरी