यशोधरा राजे ने स्वीकारा कि प्रशासन हमारी योजनाओं का नहीं कर पा रहा सही क्रियान्वयन

शिवपुरी। वैसे तो शिवराज के शासन में अफसर शाही पूरे चरम पर है। यहां अफसर अपने के आगे किसी की भी सुनने तैयार नहीं है। उसका सबसे अहम कारण के कि ऊॅची पोस्ट पर बैठे अफसरों का अपने महातमों को खुला सरंक्षण। जिसके चलते अधिकारी सरेआम योजनाओं की धज्जियां उड़ाते हुए पब्लिक को ठेंगा दिखा रहे है। यह बात हम नहीं अपितु आज शिवपुरी दौरे पर आई मंत्री यशोधरा राजे ने स्वीकार किया है। आज यशोधरा राजे ने मुख्यमंत्री शिविर का शुभारंभ करते हुए स्वीकार किया कि शिवपुरी में अफसरशाही हावी है। 

आज जिला चिकित्सालय में आयोजित मुख्यमंत्री स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ करने आई मंत्री यशोधर राजे ने अपने वक्तब्य में कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समाज के हर वर्गों के कल्याण और उत्थान के लिए ऐसी-ऐसी जनहितकारी योजनाएं बनाई हैं जिनका यदि सही ढंग से क्रियान्वयन हो जाए तो हमारी शिवपुरी समस्याविहीन हो जाएगी। सही क्रियान्वयन हो तो हर तरफ सुख ही सुख होगा। 

शिविर की अध्यक्षता पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने की। मंचासीन लोगों में कलेक्टर तरूण राठी, एसपी सुनील कुमार पांडे, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एमएस सागर, अस्पताल अधीक्षक डॉ. गोविंद सिंह और मरीजों का इलाज करने के लिए आए चिकित्सक शामिल थे। 

शिविर में अतिथियों का स्वागत करते हुए सीएमओ सागर ने विस्तार से बताया कि मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सेवा शिविर की भूमिका गांव-गांव जाकर मरीजों को चिन्हित कर की गई है। डॉक्टरों द्वारा चिन्हित मरीजों का इलाज इस स्वास्थ्य शिविर में किया जाएगा और यदि उन्हें मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भेजने की आवश्यकता हुई तो वहां भी उन्हें भेजकर उनका निशुल्क इलाज कराया जाएगा। अस्पताल अधीक्षक डॉ. गोविंद सिंह ने इस स्वास्थ्य शिविर में नोबल मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल, बिरला हॉस्पिटल ग्वालियर तथा भोपाल और ग्वालियर के विभिन्न अस्पतालों से आए डाक्टरों का परिचय दिया और उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं के लिए यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। प्रारंभ में अतिथियों का माल्यार्पण द्वारा स्वागत किया गया। उन्होंने बताया कि शिविर में राज्य बीमारी सहायता योजना और मुख्यमंत्री बाल उपचार योजना के तहत मरीजों का निशुल्क परीक्षण जांच और इलाज कराया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन डॉ.गोविंद सिंह ने किया। 

शिवपुरी अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं को बनाया जाएगा बेहतर 
यशोधरा राजे सिंधिया ने इस अवसर पर कहा कि मेडिकल कॉलेज की स्थापना के साथ ही शिवपुरी अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाना उनका मुख्य लक्ष्य रहेगा। ताकि इस अस्पताल की व्यवस्थाओं से दुखी होकर कोई व्यक्ति न जाए। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics