प्रदेश का सबसे सवेंदनशील थाना बना जिले का मायापुर, पीएम करेंगे सम्मानित

शिवपुरी। जिले का मायापुर थाना कायाकल्प अभियान में प्रदेश में पहले नंबर पर आया है। इतना ही नहीं देश में इस थाने को 22 वां स्थान मिला है। एसपी सुनील कुमार पांडे ने बताया कि दिल्ली से एक दल ने आकर इस थाने के अंतर्गत आने वाले कुछ गांवों में घर-घर जाकर लोगों से फीडबैक लिया था। दिल्ली से आई टीम ने इस थाने के अंतर्गत आने वाले कुछ गांवों में घर-घर जाकर लोगों से बात की। उन लोगों से पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में पूछा गया। पुलिसए जनता की शिकायतों की सुनवाई कैसे करती है। उनसे अच्छा व्यवहार किया जाता है या नहीं। 

पुलिस की छवि कैसी है,जनता की शिकायतों का निपटारा कैसे किया जाता है। नशामुक्ति अभियान में भी थाने ने क्या काम किया है। थाने की पुलिस ने सोशल पुलिसिंग पर कितना ध्यान दिया है।  यह भी देखा गया। इसके अलावा थाने के भवन का रखरखाव कैसा है और थाने में साफ.सफ ाई कैसी है। टीम को हर तरफ से थाने के संबंध में सकारात्मक रिपोर्ट मिली। 

थाना प्रभारी की मेहनत रंग लाई, रिटायरमेंट से पहले मिला सम्मान 
मायापुर थाना प्रभारी कैलाश बाबू शर्मा डेढ़ माह बाद रिटायर होने वाले हैं। लेकिन उनके परिश्रम और मेहनत के बल पर उनके थाने ने जिले के कई थानों पछाड़ दिया। यहां ये बात गौर करने वाली है कि जिस क्षेत्र के थाने को ये अवार्ड मिलने वाला है, वो जिले के पिछडे क्षेत्रों में से एक है। 

50 थानों को पीएम दिल्ली में करेंगे सम्मानित 
इस अभियान में श्रेष्ठ आए थानों को दिल्ली में देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित करेंगे। इस क्रम पड़ोसी जिले दतिया के सिविल लाइन थाने को देश में 32 स्थान मिला है। इस थाने के थानाप्रभारी कैलाश बाबू का दिल्ली में सम्मान किया जाएगा।