प्रसुता की जान से खिलवाड: आनाड़ी नर्स प्रसव कराते समय हुई बेहोश, देखे वीडियो

शिवपुरी। शिवपुरी जिले की स्वास्थ्य व्यवस्थाए ध्वस्त है और इस समय संविदा कर्मी भी हडताल पर है। खबर जिले के लुकवासा से आ रही है कि अनाडी नर्स द्ववारा एक प्रसुता का प्रसव कराया गया,नर्स प्रसुता के प्रसव के दौरान खुद बेहोश हो गई। बैसे तो पूरे मध्य प्रदेश में जहां एक ओर सुरक्षित प्रसव के लिए अनेको प्रयास किये जा रहे हैं ताकि नवजात बच्चों एवं माताओं को बचाया जा सके ,वही दूसरी ओर कोलारस विधानसभा में नजारा इसके बिल्कुल उलट ही दिखाई देता है।  आज आपको एक ऐसे अस्पताल लेकर चलते हैं। जहां पर खुले बरामदा में डिलीवरी की जाती है तथा डिलीवरी के समय पुरुष मौजूद रहते हैं। 

इतना ही नही अति तो तब हो गई जब प्रसव कराने बाली नर्स को ये नही मालूम था कि इंजेक्शन भी लगाया जाता है। मौजूद पुरुष ने जब इंजेक्शन लगाने की सलाह दी तभी ड्यूटी पर तैनात नर्स को इंजेक्शन भरते समय वेहोशी आ गई और हाथ में भरा हुआ इंजेक्शन लेकर वेहोश नर्स जमीन पर गिर पड़ी ,सभी मौजूद स्टाफ उक्त नर्स के तरफ दौड़ पड़े जबकि प्रसव पीड़ा से औरत वही चिल्लाती रही ये सारा घटना क्रम शिवपुरी समाचार डॉट कॉम के कैमरे में कैद हो गया । 

इस दौरान सबसे महत्वपूर्ण पहलू जो निकलकर सामने आया वह चौकाने बाला था। प्रसूता की जान से खिलबाड़ करते हुए प्रसूती की जिम्मेदारी एक ऐसी नर्स को सौंपी गई है। जो पिछले तीन साल से प्रसब क्रिया से दूर है। उस एनएनएम को यह तक नहीं पता कि प्रसब से पहले महिला को इंजेक्शन भी लगाया जाता है। 

बताया गया है कि प्रसुता हल्की बाई जाटव पति मनोज जाटव उम्र 20 साल की डीलेवरी भगवान भरोसे बेहोश हुई नर्स संतोषी लोंगवर्षा ने ही कराई। प्रसुता हल्की बाई ने स्वस्थय लडके को जन्म दिया। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------

analytics