डकैती की योजना बनाते अंतर्राज्यीय गिरोह के पांच डकैत दबौचे

शिवपुरी। दिनारा पुलिस ने रात्रि के समय सेमरीकला रोड़ पर खूबत बाबा के चबूतरा के पास से अंतर्राज्यीय गिरोह के पांच बदमाशों को एक स्कॉर्पियो वाहन और हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। उक्त सभी बदमाश उत्तराखंड और दिल्ली के निवासी हैं जो एटीएम और सराफा बाजारों में डकैती की वारदातों को अंजाम देते हैं। 

पुलिस द्वारा पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ में जुट गई है। इस मामले में पुलिस ने पांचों के खिलाफ भादवि की धारा 399, 400, 402 सहित 11/13 एमपीडीपी के एक्ट और 25/27 आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर  लिया है। गिरफ्तार बदमाश दिनारा के व्यापारी दिनेश कसाब के यहां डकैती डालने की योजना बना रहे थे। 

जानकारी के अनुसार रात्रि में पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे को सूचना प्राप्त हुई कि एक स्कॉर्पियो वाहन क्रमांक एमपी 22 एम 5340 से कुछ संदिग्ध लोग सेमरीकला रोड़ पर निकले हैं जो खूबत बाबा के चबूतरे के पास बैठकर कोई योजना तैयार कर रहे हैं। उक्त संदिग्धों के पास हथियार भी देखे गए हैं इस सूचना पर एडीशनल एसपी कमल मौर्य को एसपी ने कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

जिस पर श्री मौर्य ने करैरा एसडीओपी तिवारी और थाना प्रभारी रामराजा तिवारी को कार्यवाही के लिए मौके पर जाने के लिए कहा जहां थाना प्रभारी श्री तिवारी ने दलबल के साथ दबिश देकर बदमाशों को पकड़ लिया और उक्त कार जब्त कर ली। 

बदमाशों ने पूछताछ करने पर अपना नाम जरतार सिंह पुत्र मक्खन सिंह राय सिख निवासी कल्याणपुरी भट्टा थाना नालंग माता जिला उदयसिंह नगर उत्तराखंड, जसविंदर उर्फ बिट्टू पुत्र दयाल सिंह राय सिख निवासी सुभाषनगर मंडी के पास  कोतवाली उदयसिंह नगर लक्ष्मण पुत्र बाबू गोस्वामी निवासी विजय इंक्लैब 229 गली नम्बर 10 उत्तम नगर नई दिल्ली, मलकीत सिंह पुत्र कुंदन सिंह राय सिख निवासी बिंदुखेड़ा रूद्रपुर उधम सिंह नगर, पप्पू सिंह पुत्र जसवंत सिंह राय सिख निवासी भोगपुर डांग जसपुर उधम सिंह नगर बताया। बदमाशों के पास से 315 बोर के दो कट्टे एक कटर दो रॉड सहित बड़ी संख्या में सामान जब्त हुआ है। 

उन्होंने बताया कि वह एटीएम मशीनों के साथ-साथ सराफा की दुकानों पर डकैती डालते थे और वह देश के कई हिस्सों में यह वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ में जुटी हुई है जिनसे कई बड़े खुलासे होने की संभावना है। 
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics