कांग्रेसी ज्यादा खुश ना हों: सुरेन्द्र शर्मा

शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने विधानसभा उपचुनाव के निर्णय पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि होती है जनता जनार्दन ने इस चुनाव में जो निर्णय दिया है उसे हम शिरोधार्य करते हैं। भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता जनसेवा के लिये संकल्पित है और हम जनसेवा के लिये सदैव डटे रहेंगे इन चुनावों के परिणाम से हमारा जनसेवा का लक्ष्य प्रभावित नही होगा।

सुरेन्द्र शर्मा ने कहा पिछले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी कोलारस विधानसभा में 25 हजार वोट से हारी थी एवं बहुजन समाजपार्टी भी इस चुनाव में लगभग 20 हजार वोट प्राप्त करने में सफल रही थी उप चुनाव में बसपा प्रत्याशी न होने के कारण वह वोट भी काँग्रेस के ही प्रत्याशी को मिलने की संभावना है। 

इस प्रकार यह अंतर लगभग 45 हज़ार मतों का होता है भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री देवेंन्द्र जैन एवं कार्यकर्ताओं ने अपनी मेहनत एवं पुरुषार्थ से मतों के अंतर की इस खाई को पाटने का काम किया है।

काँग्रेस नेता भी इस चुनाव की जीत पर ज्यादा खुश न हों क्योंकि यह सीट काँग्रेस की ही थी औऱ काँग्रेस ने ही जीती है। मुख्य चुनाव में भी जब सारे प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की लहर थी तब भी यह सीट काँग्रेस ने जीती थी। उप चुनाव की हार जीत का असर मुख्य चुनाव पर कदापि नहीं होता 2007 में शिवपुरी विधानसभा के उपचुनाव में भी काँग्रेस विजयी हुई थी। 

लेकिन उसके तुरंत पश्चात 2008 और फिर 2013 के मुख्य चुनाव में भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश में  सरकार बनाने में सफ़ल रही है, भारतीय जनता पार्टी 2018 में मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह जी चौहान के नेतृत्व में लगातार चौथी बार सरकार बनायेगी और पहले से ज्यादा सीट प्राप्त करेगी।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकताओं से मेरा आग्रह है कि वह निराश न हों, चुनाव में हार-जीत लगी रहती है आज चुनाव हारे हैं तो कल जीतेंगे भी जिन लोगों ने भारतीय जनता पार्टी के लिये मतदान किया है उनके सुख दुख में साथ देने की हमारी नैतिक जिम्मेदारी है और जिन लोगों ने भाजपा को अपना मत नहीं दिया है उनका दिल हम अगले 6 महीने में जीतने का प्रयास करेंगे और अगला चुनाव अवश्य जीतेंगे।

कोलारस विधानसभा से विजयी काँग्रेस प्रत्याशी महेंद्र यादव को हम शुभकामनाएं देते हैं कि वह क्षेत्र के विधायक के रूप में जनता के हित के लिए कार्य करें, विधानसभा में वह विपक्ष के विधायक की भूमिका का निर्वहन करें क्षेत्र में उन्हें उनका कर्तव्य भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता याद दिलाते रहेंगे।