विदाई समारोह: तुम छोड़ के जाओगे, हम सबको रुलाओगे विदाई गीत सुन सब रो पड़े

शिवपुरी। सत्र समापन के दौरान अंतिम कक्षा के छात्र छात्राओं को विदाई की परम्परा के क्रम में शासकीय मावि आदर्श नगर में जूनियर्स ने अपने वरिष्ठों को एक भावपूर्ण समारोह में विदाई दी। इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ साथ छात्र छात्राओं ने एक दूसरे के साथ विद्यालय में बिताए पलों की भावपूर्ण अभिव्यक्ति भी दी जिसे सुन सब भावुक हो गए और सबकी पलकें भींग गईं।  दो दिवसीय समारोह में छात्र छात्राओं ने एक दूसरे को स्मृति चिन्ह भी भेंट किए। विद्यालय परिवार की ओर से भी पुरुष्कार वितरण किया जाकर सहभोज के साथ छात्र,छात्राओं को विदाई दी। विदाई समारोह का आयोजन आदर्श नगर विद्य्रालय पुरानी शिवपुरी क्र्र 1 में आयोजित किया गया। 

कार्यक्रम के दौरान उस समय सबकी आंखें नम हो गईं जब ये विदाई गीत गूंजा - 
सूना है आंगन, और सूना ये मन 
गुरुबर न जाओ, कहती है धडक़न। 
तुम छोड़ के जाओगे, हम सबको रुलाओगे, 
यादों के मीठे पल, हर दम याद आऐंगे। 

इस प्रस्तुति के अलावा कक्षा 6 व 7 के छात्र छात्राओं ने माल्यापर्ण कर अपने सीनियर्स को आत्मीय भाव से विदा किया यह बड़ा ही भावुक क्षण था। विद्यालय परिवार के सदस्यों ने सभी बच्चों को अगले सफर के लिए शुभकामनाऐं दीं और कहा कि हर एक अंत एक नया प्रारम्भ होता है, इसलिए जिस सफर पर अब जा रहे हो वह मंगलमय हो। 

केएन भार्गव, भगवत शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि ये स्कूल से विदाई भले ही है मगर हमारे दिल से बच्चे कभी दूर नहीं होंंगे। बच्चों ने भी स्कूल की स्मृतियों को अपने मन मे संजोए रखने की बात कही और सह भोज के उपरांत फूल होली के साथ विद्यालय से औपचारिक विदाई ली। इस गरिमामय कार्यक्रम का बेहद प्रभावी संचालन कैलाश नारायण भार्गव ने किया। इस मौके पर विद्यालय परिवार के प्रअ राजेश शर्मा, वरिष्ठ शिक्षक केएन भार्गव, भगवत शर्मा, कल्पना सिकरवार, संध्या शर्मा, ज्योति भार्गव, ज्योति श्रीवास्तव, हरीराम मिश्रा, महेश उपाध्याय, मुकेश चौकसे, प्रदीप शर्मा  आदि के अलावा परिसर के प्रायमरी स्टाफ के सदस्य भी मौजूद रहे। 
Share on Google Plus

About Bhopal Samachar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

-----------

analytics