अब डीपीसी दुबे को भोपाल कलेक्टर के सामने सुबह-शाम देनी होंगी हाजिरी

शिवपुरी। चुनाव आयोग के टंटे में फसे शिवपुरी शिरोमणि दुबे को लेकर चुनाव आयोग ने एक नया फरमान जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि डीपीसी की सभी छुट्टीया रद्द करते हुए, भोपाल कलेक्टर के सामने सुबह-शाम हाजिरी लगाने के आदेश दिए है। जैसा कि विदित है कि शिवपुरी के डीपीसी दुबे आरएसएस की एक शाखा के प्रदेश स्तरीय अधिकारी है, कोलारस के उपचुनाव को प्रभावित कर सकते है ऐसी एक शिकायत डीपीसी शिरोमणि दुबे की हुई थी। इस शिकायत पर कलेक्टर शिवपुरी ने डीपीसी को फोर्स लीव पर भेज दिया था। 

इसके बाद 3 फरवरी 2018 को कांग्रेस की लिखित शिकायत पर आयोग ने उन्हें 6 फरवरी को भोपाल ट्रांसफर कर दिया। कलेक्टर शिवपुरी ने उन्हे रिलीव भी कर दिया। लेकिन डीपीसी महोदय का शिवपुरी प्रेम नही छुटा और उन्होने भोपाल ज्याइन नही किया और शिवपुरी में ही घूम रहे थे। 

शिवपुरी कलेक्ट्रेट में हुई बैठक में बीते रोज कांग्रेस ने विशेष प्रेक्षक भंवरलाल से फिर शिकायत की। कांग्रेस ने कहा की डीपीसी अभी तक शिवपुरी में ही डटे है और कल पोहरी देखे गए है। विषेष प्रेक्षक भंवरलाल ने तत्काल जिला निर्वाचलन अधिकारी शिवपुरी को निर्देश दिए कि वे  भोपाल कलेक्टर को पत्र लिखे जिसमें डीपीसी की वहां सुवह शाम उपस्थ्तििी दर्ज कराई जाए। 

विशेष प्रेक्षक के निर्देश पर कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी ने भोपाल कलेक्टर को एक पत्र जारी किया है, जिसमें स्पष्ट उल्लेख किया है कि शिवपुरी डीपीसी शिरोमणि दुबे ट्रांसफर के बाद पोहरी में देखे गए है।

जिससे कोलारस उपचुनाव प्रभावित हो सकता है। इसलिए भोपाल कलेक्टर डीपीसी दुबे को अपने ऑफिस में सुबह शाम उपस्थिती दर्ज कराएं। उनके द्वारा लिए गए सभी अवकाश पर भी रोक लगाने के आदेश भी चुनाव आयोग ने दिए है।