केन्द्रीय विद्यालय में आयोजित की प्रबंधन समिति की बैठक

शिवपुरी। आईटीबीपी परिसर में स्थित केन्द्रीय विद्यालय शिवपुरी की प्रबंध समिति की बैठक आज संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता आईटीबीपी के डीआईजी एवं प्रबंध समिति के चेयरमेन डीआईजी आरके पटेरिया ने की। इस अवसर पर केन्द्रीय विद्यालय के प्रबंधन के संबंध में जहां कई निर्णय लिए गए। वहीं आगामी शैक्षणिक सत्र, शिक्षा की गुणवत्ता एवं छात्र एवं छात्राओं की सुविधाओं की बेहतरी के और प्रयास किस तरह हों उस पर भी चर्चा की गई। 

केन्द्रीय विद्यालय शिवपुरी की प्रबंध समिति की बैठक में विद्यालय के प्राचार्य श्री शर्मा के द्वारा प्रारंभ में प्रबंध समिति के चेयरमैन डीआईजी आरके पटेरिया को पौधा देकर स्वागत किया गया। इसके उपरांत उन्होंने पुष्प गुच्छ देकर प्रबंध समिति के सदस्यों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि स्कूल वो संस्था है जो देश के भविष्य का निर्माण करती है और केन्द्रीय विद्यालय प्रबंध समिति इसमें महत्वपूर्ण रौल अदा करती है। 

उन्होंने इस मीटिंग में पिछली बैठक में लिए गए निणर्यों में से कितने कार्यरूप में परिणिनित हुए इसके बारे में उन्होंने बताया साथ ही बांकी निर्णों को शीघ्र पूरा किया जाने की व्यवहारिक परेशानी बताई। उन्होंने बताया कि इस बार 12 वीं कक्षा के चार बच्चे नेशन मैरिट में आने के कारण संचनालय द्वारा पुरूस्कृत किए जा रहे हैं। इसके साथ ही 10 वीं कक्षा के 7 बच्चे भी इस पुरूस्कार हेतु चयनित किए गए हैं। इनमें से प्रत्येक बच्चें को प्रमाण पत्र के साथ 5 हजार रूपए का नगद पुरूस्कार प्रदान किया जावेगा। 

उन्होंने बताया कि स्कूल के कुछ बच्चे नेशनल टीम में चयनित हुए हैं तथा 11 वीं कक्षा की ऋिचा शर्मा ने संस्कृत भाषा में राष्ट्रीय पुरूस्कार जीत का स्कूल का नाम गौरवान्वित किया है। उन्होंने बताया कि इस बार वोर्ड परीक्षाओं में परीक्षा सेंटर हैप्पीडेज स्कूल होगा। बोर्ड परीक्षाओं के अलावा बांकी परिक्षाऐं 3 मार्च से प्रारंभ करके 27 मार्च को परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया जावेगा। 

इस अवसर पर प्रबंध समिति के चेयरमैन डीआईजी आरके पटेरिया ने पिछले निर्णय के साथ-साथ इस बार के प्रस्तावों की गहन समीक्षा की और उन्होंने कहा कि उनके द्वारा केन्द्रीय विद्यालय के कमिश्नर को पत्र  लिखे जाने के बाद कुछ शिक्षकों की कमी पूरी कर दी गई है तथा बचे हुए शिक्षकों की कमी को पूरा करने हेतु वे पुन: कमिश्नर को डी.ओ. लिखेंगे। 

उन्होंने स्कूल में बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा की और निर्देशित किया कि बच्चों की सुरक्षा में कोई चूक नहीं होना चाहिए और अन्य जगह भी सीसीटीव्ही कैमरे लगाए जाने हेतु निर्देशित किया। इस अवसर पर प्रबंधन समिति के सदस्य आलोक एम इंदौरिया, डिप्टी कमाण्डेट दिनेश कुलश्रेष्ट, श्रीमती गीता दीवान, श्री खरे, श्री रंगढ़ एवं अंजना गौर उपस्थित थीं। अंत में आभार केन्द्रीय विद्यालय के वरिष्ट शिक्षक रामचन्द्र के द्वारा आभार व्यक्त किया गया।  
Share on Google Plus

Legal Notice

Legal Notice: This is a Copyright Act protected news / article. Copying it without permission will be processed under the Copyright Act..

0 comments:

Loading...
-----------

analytics