कांग्रेस प्रत्याशी पर राष्ट्रध्वज अपमान का आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

शिवपुरी। कोलारस उपचुनाव को लेकर मैदान के साथ-साथ एक-दूसरे की घेराबंदी के लिए आरोप-प्रत्यारोप और चुनाव आयोग से शिकायत का सिलसिला भी तेज हो गया है। कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र यादव पर भाजपा ने राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप लगाया है और इसकी शिकायत चुनाव आयोग से भी की गई है। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस के फेसबुक पेज पर राष्ट्रीय ध्वज पर न केवल प्रत्याशी व कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, अरुण यादव, राहुल गांधी के फोटो लगाए गए हैं, बल्कि तिरंगे का सहारा लेकर इस फोटो के माध्यम से वोट मांगे जा रहे हैं जो आचार संहिता का उल्लंघन है। भाजपा ने इस मामले में कांग्रेस प्रत्याशी पर राष्ट्रध्वज के अपमान का केस दर्ज करने की मांग भी की है।    

पर्यवेक्षक व कलेक्टर से की शिकायत
भाजपा ने इस पूरे मामले को लेकर लिखित शिकायत चुनाव पर्यवेक्षक भंवरलाल व जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर तरुण राठी से की है, जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी यादव के फेसबुक के इस्पांसर पेज का प्रिंट भी संलग्न किया गया है। 

यह शिकायत डॉ. एचएल पुरोहित द्वारा की गई है और इस शिकायत में नेशनल फ्लेग कोड ऑफ कंडक्ट का हवाला देकर सभी पर आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई है। साथ ही प्रायोजित पेज का समस्त व्यय भी कांग्रेस उम्मीदवार के खाते में जोड़ने की मांग भी की गई है।