सिंध परियोजना के कनेक्शन और प्रतिमाह निर्धारित राशि को लेकर आप ने जताई आपत्ति

शिवपुरी। क्या जलावर्धन योजना का श्रेय लेने वाले निकम्मे भरेंगें 65 हजार परिवारों का 600 रूपये प्रतिमाह बिल भर पाऐंगें, क्या यह पानी गरीबों को मिल पाएगा, क्या बीपीएल परिवार 1500 रूपये कनेक्शन के देकर 600 रूपये महीना पानी के दे पाएगा, यह सब गरीबों से दूर है ऐसे मे सिंध जलावर्धन योजना का क्या महत्व, इसलिए यह योजना महज व्यावसायिक रूप से लाभान्वित होने वाली है जो कि जनता के लिए होकर जनता से ही दूर होगी। उक्त बात कही आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने जिन्होंने सिंध जलावर्धन को लेकर अधिकारियों के जारी बयानों पर आपत्ति जताई और इस प्रति कनेक्शन और प्रतिमाह की निर्धारित राशि को लेकर आपत्ति जताई। 

शहर में सिंध जलावर्धन योजना को लेकर जो कनेक्शन और सप्लाई की राशि के रूप में बोझ डाला जा रहा है उसकी आम आदमी पार्टी ने घोर निंदा करती है। आप पार्टी नेता जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा का कहना है कि नगर में सिंध जलावर्धन योजना का ख्बाब तो दिखा दिया और अब उसे पूरा भी किया जा रहा है बाबजूद इसके यह दूर की कौढ़ी साबित होने वाला है। 

सिंध जलावर्धन को लेकर इस निर्माण कार्य की देखरेख कर रहे अधिकारियों ने जो बयान समाचार पत्रों के माध्यम से दिए है उसमें प्रति कनेक्शन में सामान्य राशि 1500 रूपये रखी गई है और इसके बाद अन्य राशियों के अनुसार कनेक्शन दिए जाऐंगें, इसके अलावा प्रति माह प्रत्येक कनेक्शन से 600 रूपये वसूले जाने की तैयारी की जा रही है। 

अब यदि प्रति कनेक्शन प्रति माह 600 रूपये लिए जाऐंगें तो फिर यह आमजन तक कैसे पहुंचेगा। इसे आसानी से समझा जा सकता है। आप पार्टी नेता एड.पीयूष शर्मा का कहना है कि शिवपुरी शहर में 65 हजार परिवारों पर 65 हजार ही कनेक्शन देने है ऐसे में इनसे इतनी अधिक राशि वसूली जाएगी तो कैसे गरीबों के घर पानी पहुंच सकेगा। जबकि हमारी आप पार्टी की दिल्ली सरकार प्रति परिवार को 400 लीटर मुफ्त पानी घर-घर दे रही है ऐसे में शिवपुरी में जलावर्धन योजना जनता के लिए व्यावसाय के लिए आई है। 

कैसे मिलेगा गरीब को पानी, सरकार बनी तो आप पार्टी देगी नि:शुल्क पानी 
आप पार्टी के नेता एड.पीयूष शर्मा का कहना है कि हमारी दिल्ली सरकार दिल्ल में प्रति व्यक्ति प्रति परिवार की दर से प्रतिदिन पानी के व्यय की राशि के अनुसार 400 लीटर पानी नि:शुल्क दिया जा रहा है और शिवपुरी में यह पानी प्रतिमाह 600 रूपये में लिया जाएगा।

इसमें भी समान्य वर्ग को लेकर कनेक्शन के रूप में 1500 रूपये प्रतिमाह के रूप में 600 रूपये की राशि निर्धारित कर दी गई तो निश्चित है गरीबों को सिंध का पानी मुश्किल ही मिल पाएगा। ऐसे में आम आदमी पार्टी गरीबों की पार्टी है और प्रदेश में आम आदमी की सरकार बनी तो यह सिंध जलावर्धन योजना का पानी घर-घर नि:शुल्क दिया जाएगा और कनेक्शन के नाम भी पर कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा।