नरवर व पिछोर में मंदिरों के टूटे ताले, अष्ठ धातु की मूर्ति, चांदी के मुकुट सहित नगदी चुरा ले गए चोर

शिवपुरी। जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चोरों ने मंदिरों का ताला तोड़कर मंदिर में रखी भगवान की मूर्ति, चांदी के मुकुट, घंटा व नगदी चुराकर ले गए। मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर केस दर्ज कर विवेचना शुरु कर दी है। 

ताला तोड़कर चुरा ले गए अष्टधातु की मूर्ति व नगदी
पिछोर में स्थित शारदा मंदिर व संभवनाथ मंदिर को चोरों ने 24 जनवरी की रात निशाना बनाया। यहां चोरों ने रात में मंदिर का ताला तोड़कर मंदिर के अंदर रखी भगवान की अष्ट धातु की मूर्तिया व 2 चांदी के मुकुट, नगदी 2 हजार सहित 90 हजार की चोरी कर ली। सुबह जब दीपक पुत्र बालचंद्र कोठारी निवासी बिहारी गुंज मंदिर आए तो उन्होंने ताला टूटा हुआ देखा जिस पर वह अंदर गए तो देखा कि सामान बिखरा हुआ पड़ा है और मंदिर से भगवान की मूर्ति सहित, चांदी के मुकुट व दानपेटी से रुपए गायब है। जिस पर उन्होंने चोरी की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घटना स्थल की जांच-पड़ताल कर केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है। 

नरवर में मंदिर से चुरा ले गए घंटे
नरवर में स्थित काली माता मंदिर में 24 जनवरी की रात चोरों ने ताला तोड़कर मंदिर में लगे लगभग 12 घंटे चुरा लिए। सुबह जब मंदिर पर पुजारी लक्ष्मणसिंह पुत्र अमानसिंह कुशवाह आए तो उन्होंने देखा कि मंदिर पर लगे घंटे गायब है। जिस पर उन्होंने नरवर थाना पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल के बाद फरियादी लक्ष्मणसिंह की शिकायत पर केस दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु कर दी है। चुराए गए घंटों की कीमत लगभग 5 हजार रुपए बताई गई है।