कोलारस मेें कर्ज से परेशान किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

कोलारस। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम पीरौंठ में बीती शाम एक युवक ने कर्ज और बीमारी से तंग आकर फांसी लगा ली जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि मृतक मानसिक रूप से बीमार था जिसका इलाज चल रहा था इसी दौरान उस पर कर्जा हो गया और कुछ समय पूर्व पिता की मौत के बाद उनकी तेरहवीं के लिए भी उसने कर्ज ले लिया था, लेकिन वह कर्जदारों को रूपए नहीं लौटा पाया जिससे कर्जदार उसे परेशान कर रहे थे जिससे उसने फांसी लगा ली। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार रामवीर पुत्र रामसिंह कुशवाह उम्र 28 वर्ष निवासी पीरौंठ कल अपने घर पर अकेला था। उसके परिजन मजदूरी करने गए हुए थे इसी दौरान उसने अपने कमरे में लगे पंखे पर रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा ली। शाम को जब रामवीर के परिजन घर लौटे तो उन्हें उसका शव फांसी पर लटका हुआ मिला जिसे उन्होंने तुरंत उतारा और अस्पताल ले गए। 

जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में पुलिस को जब यह जानकारी लगी तो पुलिस मौके पर पहुंची और पतारशी शुरू की। इस दौरान पुलिस को परिजनों ने बताया कि रामवीर मानसिक रूप से बीमार था जिसके इलाज और पिता की तेरहवीं के दौरान उस पर काफी कर्जा हो गया था और वह पिछले कई दिनों से गुमसुम था और आज उसने आत्महत्या कर ली।