सीएम से मांग: पेशनर्स एसोसिएशन ने की 07 वां वेतनमान की मांग

शिवपुरी। पेंशनर्स ऐसोसियेशन की जिला ईकाई शिवपुरी के समस्त पदाधिकारियों एवं सक्रिय कार्यकर्ताओं ने 01 जनवरी 2016 से पहले सेवा निवृत्त हो चुके अधिकारीध, कर्मचारियों को म0प्र0 सरकार द्वारा अभी तक 07 वां वेतनमान नहीं दिये जाने की पीड़ा की ओर ध्यान आर्कषित करते हुये प्रदेश के मुखिया माननीय शिवराज ंिसह चौहान से लगभग 4 लाख पेंशनर्स की सुधी लेकर केन्द्र एवं राजस्थान सरकार की तरह पेंशनर्स को भी अतिशीघ्र 01 जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान देने की मांग की है। 

पेंशनर्स ऐसोसियेशन की जिला ईकाई शिवपुरी के अध्यक्ष अशोक कुमार सक्सैना के अनुसार केन्द्र सरकार द्वारा अपने अधिकारी,कर्मचारियों को वेतन आयोग की अनुशंसाओं के अनुरूप एक जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान जस का तस दे दिया है। 

इसी परिपेक्ष में म0प्र0 सरकार द्वारा भी सेवारत अधिकारीध, कर्मचारियों को सातवां वेतनमान दिया जा चुका है। किन्तु 01 जनवरी 2016 के पूर्व के पेंशनर्स के प्रति सरकार का रूख अत्यंत उपेक्षापूर्ण है जबकि प्रदेश के 04 लाख पेंशनर्स सातवां वेतनमान पाने के लिये अत्यंत व्याकुल है और बड़ी आशा से मुख्यमंत्री महोदय की ओर देख रहे है। 

माननीय शिवराज सिंह चौहान अपने मुख्य मंत्रित्व कार्यकाल में हर वर्ग को कुछ न कुछ देकर संतुष्ट करने का प्रयास किया है किन्तु पेंशनर्स को सातवां वेतनमान देने के बिन्दु पर उनकी चुप्पी पेंशनर्स को दुखी कर रही है, जबकि यह वर्ग बूड़ा कमजोर और बीमार होने से इनकी आवश्यकतायें भी बहुत अधिक है। 

ऐसी परिस्थिति इस वर्ग की उपेक्षा करना न तो मानवीय दृष्टि से उचित है और न ही बुजुर्गो को सम्मान देने के हमारे देश की परंपराओं के अनुरूप है। पेंशनर्स ऐसोसियेशन की जिला इकाई शिवपुरी ने उप चुनाव की इस बेला में कोलारस एवं मुंगावाली विधान सभा के पेंशनर्स से 01 जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान केन्द्र और राज्य सरकार की तर्ज पर देने सम्बंधी अपनी मांग को जोरदार तरीके से प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान के समक्ष रखने की अपील की है।