गुडन्यूज: इसी माह खत्म हो सकता है शिवपुरी का जलसंकट | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। वर्षो से अपने टोटियों में पानी के दर्शन करने तरस रहे शिवपुरी नगर वासियो को गुडन्यूज आने वाली है। अगर शिवपुर वासियो पर सरकारी तंत्र और भगवान भोलेनाथ की कृपा रही तो जल्द ही शिवपुरी की प्यासी लाईने,पानी के दर्शन को तसरती टोटियो और शिवपुरी वासियो के सूखे कंठो को पानी नसीब हो सकता है। मडीखेडा प्रोजेक्टर पर काम करी दोशियान कंपनी ने दावा किया है कि इसी माह से जल संकट से मुक्ति दिलाने का दावा किया है। इस परियोजना पर काम कर रही कंपनी ने ग्वालियर बायपास पर जंक्शन बनाने का काम पूरा कर लिया है। इस जंक्शन के बनने के साथ ही शहर की चारों दिशाओं में जाने वाली सप्लाई लाइन का रास्ता साफ हो गया है। अब सिर्फ ग्वालियर बायपास तक पानी की मुख्य पाइप लाइन को लाने का काम होना भर शेष है। जो इसी माह में पूरा हो सकता है। 

जैसा कि विदित है कि शहर के ग्वालियर वाईपास तक पानी पहुंचाने में सबसे  बाधा 300 मीटर की खुदाई थी। जो खूबत घाटी से विनेगा आश्रम और एसएएफ बटालियन से थोड़ा पहले तक थी। ये खुदाई का काम पूरा हो गया है। कंपनी का दावा है कि यह काम पूरा होने के बाद अगले 3 से 4 दिनों में 300 मीटर पाइप को बिछा दिया जाएगा।

अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले 10 दिनों में ग्वालियर बायपास तक सिंध का पानी आने में कोई बाधा नहीं है। 10 दिसंबर तक 4 टंकियों को कनेक्ट किया जा सकता है। इन टंकियों में मनियर, कलेक्टोरेट फ ीडर, ओल्ड टोल नाका और नौहरी इसमें शामिल है।