नियम विरूद्ध हुआ जिला चिकित्सालय की सुरक्षा का ठेका होगा निरस्त: रूस्तम सिंह | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। जिले के प्रभारी मंत्री और मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने आज शिवपुरी जिला चिकित्सालय में आए दिन हो रही चोरी और वारदातों के साथ सीएस की मनमर्जी के चलते कम रेट में हुए टेंडर को हटाकर अधिक रेट के ठेके को निरस्त करने की बात कही। आज मीडिया को प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह ने बताया कि यदि नियम विरूद्ध अधिक दर डालने वाली फर्म को सुरक्षा का कार्य दिया गया है तो उक्त ठेका निरस्त कर दिया जाएगा। 

महंगे दामों पर सिक्योरिटी कैंसिल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में साफ सफाई और सुरक्षा व्यवस्था हम  चाहते हैं कि बडे पैमाने पर बड़े स्तर पर और बड़ी कम्पनी करे। इस दिशा में हम प्रयासरत हैं। अस्पताल की व्यवस्था भी पूरी तरह दुरूस्त बनी रहे।  

विदित हो कि जिला चिकित्सालय में सीएम की मनमर्जी के चलते सुरक्षा व्यवस्था के लिए हुए टेंडर में कम टेंडर बाली फर्म के टेंडर को निरस्त करते हुए अधिक दर बाली कंपनी के ट्रेंडर को मेनेज कर काम सौंप दिया है। अधिक दर के बाद भी उक्त कंपनी जिला चिकित्सालय की सुरक्षा व्यवस्थाओं को पलीता लगा रही है। जिला चिकित्सालय में सरेआम कुत्ते घूमते रहते है। परंतु सुरक्षा व्यवस्थाओं मेंं उक्त कंपनी महज बाउसंर रखने का दाबा कर रही है परंतु सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से बैंटीलेटर पर आ गई है। 

इस मुद्दे को लगातार शिवपुरी सामाचार डॉट कॉम दिखाता रहा है। परंतु प्रशासन ने इस मामले की गंभीरता नहीं समझी। आज जब उक्त मामला प्रभारी मंत्री केे पास पहुंचा तो उन्होंने ठेके को निरस्त करने का आश्वासन दिया है।