MAHAVIR MOBILE पर पुलिस का छापा: इंटेक्स की नकली बैटरीयां बरामद

SHIVPURI | शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के लक्ष्मी निवास के सामने स्थिति महावीर मोबार्ईल पर पुलिस ने छापेमार कार्यवाही को अंजाम दिया है। इस दुकान पर पुलिस को नकली इंटेक्स कंपनी की बैटरियां भी बरामद हुई है। इस बात की शिकायत इंटेक्स कंपनी के कर्मचारीयों ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने आरोपी महावीर मोबाईल के संचालक पर कॉपीराईट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार बीते रोज इंटेक्स कंपनी के अधिकारीयों ने पुलिस को सूचना दी कि महावीर मोबाईल पर दुकानदार नकली इंटेक्स के हॉलोग्राफ लगाकर बैटरियां बेंच रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने इस दुकान पर छापामार कार्यवाही की तो उक्त दुकान से 840 इंटेक्स कंपनी की बैटरियां बरामद हुई। इस बैटरियों की कीमत 3 लाख रूपए के लगभग बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने बैटरियां जब्त कर दुकान संचालक सोनू पुत्र अशोक कुमार जैन निवासी सावरकर कॉलोनी के खिलाफ धारा 63, 65 कॉपीराइट एक्ट एवं 103, 104 ट्रेडमार्क अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

विदित हो कि शिवपुरी शहर में मोबाइलों की दुकानों पर बड़ी-बड़ी कम्पनियों के स्टिकरों का इस्तेमाल कर नकली बैटरियां और मोबाइल से संबंधित अन्य पार्टस बेचने का कार्य जोरों से चल रहा है। जिसकी शिकायतें कम्पनियों तक पहुंच रही हैं इन्हीं शिकायतों के आधार  पर कल इंटैक्स कम्पनी के कुछ अधिकारी बाजार में घूमे और दुकानों पर बैटरियां खरीदने पहुंचे। 

जहां कमलागंज लक्ष्मीनिवास के सामने स्थित महावीर मोबाइल की दुकान पर उन्हें बड़ी संख्या में नकली बैटरियां रखी मिली। जिस पर इंटैक्स के स्टिकर चिपके हुए थे। जिसकी सूचना उन्होंने कोतवाली पहुंचकर दी। जिस पर पुलिस ने शाम करीब 4 बजे दुकान पर छापामार कार्यवाही की और वहां बैटरियों की बड़ी खेप मिली। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है।