महिला सुरक्षा में नाकाम भाजपा सरकार: पीयूष शर्मा

शिवपुरी। जिस प्रदेश की मॉ, बहू और बेटी सुरक्षित नहीं हो उस सरकार को जनता के बीच रहने का कोई अधिकारी नहीं, कुछ यही है मप्र की भाजपा सरकार का जिसमें महिलाऐं और बालिकाऐं असुरक्षित है सरेआम भोपाल में एक 12 वर्षीय बालिका के साथ चार लोग रेप कर लेते है और बाद में पुलिसकर्मी की बेटी होने के बाद भी उसे एफआईआर के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है, इसके बाद खनियाधाना में 2 वर्षीय बालिका के साथ रेप जैसी घटना ने मानवता को शर्मसार कर दिया है।

ऐसे में महिलाओं के प्रति असुरक्षा का भाव पैदा हो रहा है और वह अपने आप को असुरक्षित महसू कर रही है हम राज्यपाल से मांग करते है कि  ऐसी मप्र की भाजपा सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाए। उक्त बात कही आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा ने जिन्होंने महिलाओं की सुरक्षा में नाकाम प्रदेश की भाजपा सरकार को लेकर महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा को लेकर कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन के दौरान ही। 

इस दौरान आप पार्टी ने विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रदेश में महिलाओ की सुरक्षा पर बल दिया और महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों को लेकर इस तरह के घृणित कार्य करने वाले आरोपियों के विरूद्ध शीघ्र दण्डात्मक कार्यवाही की जावे। महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों को लेकर आप पार्टी में रोष व्याप्त है। इस दौरान सैकड़ों आप कार्यकर्ता मौजूद रहकर ज्ञापन सौंपेगें। 

ज्ञापन में यह रखी मांगें
आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक एड.पीयूष शर्मा द्वारा सौंपे ज्ञापन में राज्यपाल से मांग की कि मप्र में महिलाऐं असुरक्षित है इसलिए भाजपा सरकार बेदखल हो। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में प्रतिदिन 12 बलात्कार हो रहे है इस तरह की घटनाओं पर रोक लगे और महिला सुरक्षा को लेकर जबाबदेही तय हो। भोपाल में 12वर्षीय युवती के साथ हुए बलात्कार की घटना के बाद इस केस की सुनवाई 30 नवम्बर तक फास्ट्रैक के जरिए हो, अपराधियों पर मारपीट करने, जान से मारने(307)की धाराओं के तहत सख्त कार्यवाही की जाए।

निलंबित पुलिस अधिकारीयों के खिलाफ धारा 164/165 भी लगाई जावे। निर्भया कानून के हिसाब से पीडि़त को मेडीकल व पुनर्वास के लिए नुकसान की भरपाई की जावे, ब्लैक स्पॉटस को चिह्नित करके वहां पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था हो, पूरे प्रदेश में सीसीटीव्ही कैमरे लगाए जावे, मप्र में दिल्ली आप सरकार की भांति वर्मा कमेटी की रिपोर्ट लागू किया जावे एवं शहर के रिहायशी इलाकों से शराब के ठेकों को हटाया जावे। इन्हीं सब मांगों को लेकर आप पार्टी द्वारा राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सांैपा जाएगा।