कलेक्टर तरूण राठी की पहल पर सार्थक चौहान को प्रबंधन ने दिया दो लाख का ड्राफ्ट

शिवपुरी। कलेक्टर तरूण राठी की पहल पर सेन्ट बेनेडिक्ट के कक्षा 02 के छात्र 07 वर्षीय छात्र सार्थक चौहान पिता संदीप चौहान का स्कूल परिसर में बस रिवर्स करते वक्त बस की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो जाने पर स्कूल प्रबंधन ने घायल छात्र के परिजनों को उपचार हेतु 2 लाख रूपए की राशि का ड्राफ्ट सौंपा। कलेक्टर तरूण राठी की उपस्थिति में आज जिलाधीश कक्ष में सेन्ट बेनेडिक्ट शिवपुरी के फादर जॉर्ज ने संस्था के घायल छात्र सार्थक चौहान के दादा आर.बी.एस.चौहान को 2 लाख रूपए का ड्राफ्ट प्रदाय कर, स्कूल प्रबंधन छात्र का संपूर्ण उपचार भी कराएगा। इस मौके पर विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी अजमेर सिंह तोमर सहित स्कूल प्रबंधन के लोग उपस्थित थे। घायल छात्र के परिजनों ने कलेक्टर की इस पहल का हृदय से आभार व्यक्त किया है।

कलेक्टर तरूण राठी ने स्कूल बस से छात्र के गंभीर होने की घटना को गंभीरता से लेते हुए सेन्ट बेनेडिक्ट के स्कूल सहित सभी निजी शिक्षण संस्थाओं को निर्देश दिए कि स्कूल परिसर में छात्र-छात्राओं की देखरेख एवं सुरक्षा की संपूर्ण जवाबदारी संबंधित स्कूल प्रबंधन की होने के कारण सुरक्षा के समूचित व्यवस्था रखें। 

उन्होंने सभी स्कूल प्रबंधकों को निर्देश दिए कि स्कूलों में लगी बसों के ड्रायवर एवं कन्डेक्टरों का पुलिस बेरिफिकेशन भी कराया जाए। उन्होंने इस प्रकार की घटनाओं में सभी स्कूल प्रबंधकों को पूरी संवेदनशीलता के साथ व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाने के भी निर्देश दिए।