बड़ी खबर: गणेश विसर्जन के दौरान हादसा, करंट की चपेट में आए टे्रक्टर में एक की मौत, दो दर्जन झुलसे

पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के परीच्छा गांव में आज रात्रि में गणेश विसर्जन के दौरान लौट रहे एक ट्रेक्टर में करंट आ जाने से ट्रेक्टर में सवार दो दर्जन युवक झुलस गए। जिन्हेंं उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इस घटना में एक युवक की मौैके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वही दो-दो घायलों की गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया है। इस मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई है। पुलिस अधीक्षक के सख्त आदेश के बाद भी यहां पुलिस हादसे के समय अनुपस्थिति थी। 

जानकारी के अनुसार के अनुसार पोहरी के ग्राम परिच्छा के ग्रामीणजन गणेश विसर्जन के लिए जा रहे थे जब यह सभी हंसी-खुशी श्रीजी विसर्जन को जा रहे थे तब बड़े हर्षोउल्लास का माहौल था और सभी श्रीजी की साधना-आराधना करने में लीन थे बड़े उत्साह के साथ सभी श्रद्धालुओं ने श्रीजी को जल में विधि-विधान से विसर्जित कराया और पुण्य लाभ प्राप्ति हेतु श्रीजी विसर्जन का प्रसाद भी ग्रहण किया। भगवान श्रीगणेश को विदा कर अपने घर लौट रहे इन श्रद्धालुओं पर अचानक आपदा आ गई और जब यह सभी श्रीजी विसर्जन के बाद लौटे कि तभी पोहरी में परिच्छा क्रेसर के निकट ट्रेक्टर में अचानक करंट आ गया और अफरा-तफरी मच गई। इस करंट की चपेट में आने से जहां मौके पर ही बृजेश पुत्र सुरेश शर्मा उम्र 22 वर्ष निवासी पोहरी ने दम तोड़ दिया तो वहीं दूसरी ओर ट्रेक्टर में सवार करीब आधा दर्जन से अधिक श्रद्धालुजन घायल हो गए। 

इन घायलों में मनीष पुत्र राजू गौर निवासी पोहरी, कृष्णकांत पुत्र मदन त्यागी निवासी पोहरी, अशोक पुत्र जगदीश कुशवाह निवासी पोहरी, अवधेश पुत्र गणेश जोशी निवासी पोहरी, आशू पुत्र बृजेश राठौर निवासी पोहरी शामिल है जबकि अन्य लोग जैसे-तैसे ट्रेक्टर से बाहर निकलकर कूद गए और दूर जा पहुंचे। दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर अन्य लोग वहां पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए पोहरी स्वास्थ्य केन्द्र व जिला चिकित्सालय रैफर किया और तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर मामला विवेचना मेें ले लिया है।