पहले चोरी की फिर दुकान में लगा दी आग

शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले लुधावली में अज्ञात चोरों ने एक किराना दुकान को निशाना बनाया और दुकान के ताले तोड़ उसमें प्रवेश किया, लूटमार की ओर बाद में दुकान को भारी नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से आग लगा दी। हालांकि रात में वहां से निकल रहे चरवाहों ने दुकान में लगी आग और आधी शटर को देखा तो तत्काल परिजनों को सूचना दी। इस पर दुकान संचालित करने वाले परिजन उठे और दुकान में लगी आग को बुझा दिया अन्यथा बड़ा नुकसान पहुंचने की संभावना थी। सुबह होने पर दुकानदार ने पुलिस थाना देहात पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। 

थाना देहात क्षेत्र के लुधावली में नन्दूराम पुत्र बुद्धाराम ग्वाल (यादव) अपने घर के ही सामने किराने की दुकान संचालित कर परिवार का भरण-पोषण करता है। प्रति रोज की भांति लगभग 11 से 12 बजे के बीच में नंदू ने दुकान बंद की और ताला लगाकर घर आकर सो गया। 

इसी बीच रात लगभग 2 से 3 बजे के बीच किन्हीं अज्ञात चोरों ने दुकान में चोरी का प्रयास किया जिसमें पहले दुकान के पिछले हिस्सेकी दीवार तोडऩे का प्रयास किया लेकिन जब गेंती मारने के बाद भी चोरों द्वारा दीवार में छेद नहीं कर पाए तो बाद में दुकान के आगे आकर ताले पर प्रहार कर दिया और ताला तोडक़र किराना दुकान में प्रवेश किया, जिसमें खूब लूटपाट की सामान समेटा, गल्ले में रखे नगदी ओर कुछ सुधरने आए मोबाईल सहित लगभग 25 से 30 हजार रूपये का मालमत्ता इकठ्ठा कर भागने लगे, इसी बीच किसी अज्ञात चोर ने दुकान को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से उसमें आग भी लगा दी और भाग गए।

बाद में जब रात लगभग 2:30 बजे रात में जानवरों की चराई करके आ रहे पड़ौसी हरिाराम ग्वाल ने देखा तो उन्होंने दुकानदार नंदू व परिजनों को बताया जिस पर परिजन उठे और दुकान में लगी आग को तत्काल बुझाया। बाद में सुबह होने पर पुलिस थाना देहात को सूचना दी। 

चोरी के बाद जहां चोर ताला तोडक़र दुकान के पीछे फेंक गए तो वहीं दीवाल में लगे खुदाई के छेद यह दर्शा रहे थे दीवार तोडऩे का प्रयास किया जा रहा था जहां गेंती भी चोर फेंक गए इसके अलावा दुकान का गल्ला लूटकर उसे भी बाहर कहीं अन्यत्र फेंक दिया। इस मामले में पीडि़त दुकानदार नंदूराम ने पुलिस थाना देहात को शिकायत कर दी है पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।