आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने चार सूत्रीय मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

कोलारस। अखिल भारतीय आंगनवाड़ा कार्यकर्ता सहायिका फैडरेशन के अव्हान में एक दिवसिय राज्य स्तरीय प्रर्दशन के चलते सोमवार को दर्जनो आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ ने अपनी चार सूत्रीय मांगो को लेकर कोलारस एसडीएम आरके पांडे को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सोंपा। आंगनवाड़ी कार्यकताओ ने ज्ञापन में मुख्य रूप से मांग रखी कि 22 जनवरी 2016 को न्यूनतम वेतन सलाहकार परिषद की बैठक में सर्वसम्मति से लिए गए निर्णय के अनूसार न्यूनतम वेतन सलाहकार परिषद की सिफारिशो को लागू किया जाए। कार्यकर्ता को अर्धकुशल एवं सहायिका को अकुशल का न्युनतम वेतन को तत्काल अधिसूचना जारी की जाए। 

सरकारी भवन आंगनवाड़ी केन्द्र में पंखे बिजली कि व्यवस्था व बिजली बिल जमा करने की व्यवस्था सरकार द्वारा कराया जाए। आंगनवाड़ी केन्द्रो को दस हजार रुपये साल मरम्मत के लिए दिए जाए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ का मानदेय व मकान मालिक का किराया जब तक परियोजना अधिकारी के पास जब तक डीडी पावर था तब तक सही समय पर होता था लेकिन जब से डीडी पावर जिले से गया है। 

तब से बहुत लोगो का किराया गुम हो रहा है। इसलिए डीडी पावर परियोजना अधिकारी को दिया जाए। योजना को केन्द्रीयकरण न करते हुए विकेन्द्रीयकरण किया जाए। इन मांगो को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सोंपा।