प्याज खरीदी को लेकर मंडी सचिव और आढ़तियों में विवाद, हंगामा

शिवपुरी। आज सुबह कृषि उपज मंडी में मंडी सचिव और आढितियों के बीच प्याज खरीदी को लेकर विवाद हो गया वहीं आढतियों के समर्थन में किसान भी आ गए जिन्होंने मंडी प्रांगण में जमकर हंगामा किया। हुआ यूं कि मंडी सचिव रियाज खान ने प्याज खरीदी के दौरान आढतियों पर लगाम लगा दी और उन्हें प्याज खरीदने के लिए रोक दिया था। 

जिससे नाराज होकर आढतियों ने मंडी सचिव के खिलाफ मोर्चो खोल दिया और मंडी सचिव के साथ विवाद करने लगे इधर प्याज खरीदी मे हो रही देरी के कारण किसान भी आढतियों के समर्थन में आ गए और उन्होंने भी मंडी  सचिव के खिलाफ नारेबाजी करना शुरू कर दी। 

किसानों का कहना था कि उन्हें बिना बताए मंडी सचिव ने प्याज खरीदी पर रोक लगा दी जबकि वह छोटे मोटे किसान है जो भाडा देकर अपना माल मंडी में ले आए लेकिन मंडी सचिव ने आढतियों पर रोक लगा दी है जिससे उनकी प्याज नहीं खरीदी जा रही है ऐसी स्थिति में उनका समय तो खराब हो ही रहा है वहीं उनका माल न बिकने से उन्हें आर्थिक हानि भी हो रही है।

हंगामा होने के बाद मौके पर व्यापारी भी पहुँच गए जिन्होंने दोनों पक्षों के बीच सुलह कराई जिसके बाद किसानों की प्याज खरीदी गई। तब कहीं जाकर माल शांत हुआ।