बड़ी खबर: केन्द्रीय विद्यालय ने कलेक्टर के आदेश को दिखाया ठेंगा

करैरा। जिला कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने जिले के सभी शासकीय, अशासकीय विद्यालयों, जिनमें सीबीएसई बोर्ड से लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल एवं आईसीएससी मान्यता प्राप्त विद्यालयों का समय परिवर्तन करने के आदेश शनिवार को जारी कर दिए थे। भीषण गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट की हैसियत से कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव ने यह आदेश पारित किया था। 

जारी आदेश में कलेक्टर ने कहा था कि तापमान निरंतर बढ़ रहा है ऐसे में दोपहर की पाली में संचालित विद्यालयों के बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पडऩा तय है। इन परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए जिले के सभी शासकीय अशासकीय विद्यालयों का समय प्रात:कालीन पाली में परिवर्तित किया जाता है और कोई भी विद्यालय 12:30 बजे दोपहर के बाद संचालित नही किया जाएगा। 

उन्होंने जारी आदेश में कहा था कि यदि कोई भी विद्यालय संचालक इस आदेश का उल्लंघन करते पाया गया तो उसके विरुद्घ कठोर कार्रवाई की जाएगी। लेकिन उक्त आदेश का करेरा स्थित केंद्रीय विद्यालय प्रबंधन पर कोई असर नहीं हुआ सोमवार को विद्यालय अपने निर्धारित समय पर ही छात्रों की छुट्टी 1.40 पर की जिसकी वजह से भीषण गर्मी में छात्र-छात्राएं परेशान होते नजर आये।