मेडम! भर्ती होने के 16 घण्टे बाद भी कोई डॉक्टर देखने नहीं आया

शिवपुरी। शहर में अव्यवस्थाओं और डॉक्टरों के तानाशाह रवैये बाले इस जिला अस्पताल में औचक निरीक्षण करने गई महिला आयोग की सदस्य अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखकर चकित रह गई। मध्यपद्रेश के नंबर एक अस्पताल का किताब जीतने बाला जिला चिकित्सालय अस्पताल के हालात यहां बदतर है,एक पलंग पर दो दो मरीज भर्ती दिखे,न तो बेड पर चादर थी और न ही ड्यूटी डॉक्टर मरीजों के उपचार में कोई रुचि लेते दिखे। 

यह नहीं जब एक भर्ती महिला से हमने पूछा कि तु हे उपचार तो सही मिल रहा है तो वह बोली कि कल शाम से यहां भर्ती है और अब तक एक भी डॉक्टर उसे देखने नहीं आया उसकी हालत खराब है। कुल मिलाकर जिला चिकित्सालय में कई अव्यवस्थाएं है। यह कहना है महिला आयोग की सदस्य संध्या राय का,जो एक दिवसीय प्रवास पर अचानक शिवपुरी आई और जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया तो इन अव्यवस्थाओं का उन्होंने आरोप लगाया और 

जिला चिकित्सालय के आरएमओ को जल्द व्यवस्था सुधारने की बात कही। महिला आयोग की सदस्य संध्या राय मंगलवार की रात अचानक शिवपुरी आई और बुधवार को करीब 12 बजे वह सर्किट हाउस से सीधे औचक निरीक्षण करने के लिए जिला चिकित्सालय पहुंची यहां की हकीकत से जब वह रूबरू हुई तो उन्होंने मरीजों की परेशानी को देखते हुए आरएमओ डॉक्टर एस एस गुर्जर से जल्द व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। 

जिला चिकित्सालय के मेडिकल वार्ड में भर्ती तारकेश्वरी कॉलोनी निवासी महिला बसंती जोगी ने आयोग सदस्य से कहा कि कल शाम से यहां कोई भी डॉक्टर इलाज को नहीं आया पूरे 16 घंटे हो गए। दोपहर के 12 बज गए पर न तो नर्स आई और न डॉक्टर दौरे पर आए। डॉक्टर यहां क्यों नहीं आए जब यह प्रश्न आयोग सदस्य ने किया तो डॉक्टर बोले कि स्टाफ का कमी है और इस समय प्रॉब्लम चल रही है इस वजह से यह सब है। कुल मिलाकर अस्पताल की अव्यवस्थाओं से आयोग सदस्य नाराज नजर आई और इस संबंध में उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से शिकायत करने की बात कही।