शिवपुरी में आईपीएल की तर्ज पर टी-20 क्रिकेट 20 से

शिवपुरी। क्रिकेट के प्रति जुनून और क्रिकेट का रोमांच का अनूठा नजारा अब शिवपुरी में भी देखने को मिलेगा। इसे लेकर प्रथम बार आईपीएल की तर्ज पर शिवपुरी के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट परिसर में खेल एवं युवा कल्याण विभाग मध्यप्रदेश के द्वारा आईपीएल की तर्ज पर आगामी 20 फरवरी से टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य आयोजन किया जा रहा है। 

आयोजन सचिव व संभागीय खेल अधिकारी एम.के.धौलपुरी ने बताया कि शिवपुरी में इस तरह की प्रतियोगिता का यह पहला आयोजन है जिसमें ना केवल मध्यप्रदेश बल्कि राजस्थान, दिल्ली, ज मू एण्ड कश्मीर, हरियाणा, महाराष्ट्र (विदर्भ), गुजरात (गांधीनगर) सहित अंचल की शिवपुरी इलेवन की टीमें भाग लेंगी। क्रिकेट के इस रोमांच के लिए स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है और इस टूर्नामेंट का आनन्द लेने वाले क्रिकेट प्रेमियों के लिए स्टेडियम में नि:शुल्क प्रवेश की व्यवस्था गेट प्रवेश क्रं.01 एवं 02 से होगी। 

टूर्नामेट में प्रतिदिन दो मैच होंगें जिसमें प्रात: 09:30 बजे से दोप.12:30 बजे तक प्रथम मैच व दोप.01 बजे से 4:30 बजे तक द्वितीय मैच होगा। सभी मैच आईपीएल की तर्ज पर टी-20 के रूप में होंगें जिसमें टी-20 के सभी नियम भी मान्य किए जाऐंगें। स्टेडियम में मैच खेलने वाली टीमों के खिलाडिय़ों, मीडिया एवं आयोजन समिति के साथ अन्य गणमान्य नागरिकों के लिए बैठक व्यवस्था पृथक रखी गई है साथ ही कॉमेन्टेटर व स्कोरर भी अलग से बैठेंगें ताकि किसी को कोई व्यवधान व परेशानी का सामना ना करना पड़े। 

देश के विभिन्न कोने से आने वाली टीमों के लिए स्टेडियम पूरी तरह तैयार है और इसका निरीक्षण संभागीय अधिकारी एम.के.धौलपुरी के साथ वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी छोटे खान व असि.कोच आशुतोष मौजूद थे। प्रतियेागिता का शुभारंभ अंतर्राष्ट्रीय पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी एवं मप्र अकादमी के कोच मदन लाल करेंगें जिनके द्वारा प्रतियोगिता के पहले मैच के दोनों टीमों से परिचय प्राप्त करने के बाद प्रतियोगिता शुरू होगी। इस टूर्नामेंट में अधिक से अधिक दर्शक व क्रिकेटपे्रमियों से भाग लेने की अपील आयेाजन समिति द्वारा की गई है।