स्कूली छात्रों को स्वेटर वितरित कर भारत विकास परिषद ने मनाई विवेकानंद जंयती

शिवपुरी। भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी द्वारा स्थानीय माधवचौक विद्यालय परिसर में स्थित हरिजन छात्रावास में रहने वाले बच्चों के बीच युग प्रणेता स्वामी विवेकानन्द जयंती मनाई गई। इस अवसर पर छात्रावास के बच्चों को संस्था की ओर से गर्म वस्त्र (स्वेटर) वितरित किए गए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पोहरी विधायक प्रहलाद भारती एवं विशिष्ट अतिथि बीआरसीसी अंगद सिंह तोमर थे। 

कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए भाविप शाखा शिवपुरी के अध्यक्ष अभय कोचेटा व सचिव संजीव जैन ने संयुक्त रूप से बताया कि स्वामी विवेकानंद के पदचिह्नों पर चलने वाली संस्था स्वामी विवेकानंद जयंती पर रचनात्मक व सृजनात्मक कार्यक्रम किए जाते है इसी क्रम में स्वामी विवेकानंद के चित्र पर कार्यक्रम के अतिथिद्वयों के साथ-साथ पदाधिकारी व सदस्यों ने मिलकर स्वामी जी के चित्र पर पुष्प अर्पित किए।

कार्यक्रम के दौरान बीआरसीसी अंगद सिंह तोमर ने कहा कि भारत विकास परिषद समाजसेवा में सबसे अग्रणीय संस्था है हमें विधायक प्रहलाद भारती व भारत विकास परिषद संस्था के माध्यम हर संभव सहयोग प्राप्त होता है इस सहयोग के प्रति हम कृतज्ञ है और बच्चों में स्वामी विवेकानन्द जैसे आदर्श स्थापित हो इसके लिए प्रयासरत है। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक प्रहलाद भारती ने कहा कि भारत विकास परिषद से मैं पिछले कई वर्षों से जुड़ा हुआ हूं,संस्था द्वारा किए जाने वाले सभी कार्य सराहनीय है इन बच्चों को स्वेटर वितरण के लिए मैंने संस्था को आश्वस्त किया था जिसे आज भारत विकस परिषद द्वारा पूरा किया गया, संस्था का उद्देश्य है कि वह पीडि़त मानवता के क्षेत्र में इसी तरह अग्रणीय रहकर कार्य करें। 

इस दौरान स्वामी विवेकानन्द जयंती के अवसर पर सेवा गतिविधि के रूप में छात्रावास में अध्ययनरत व रहने वाले छात्रों को गरम वस्त्र वितरित किए। इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष व सचिव के साथ-साथ डॉ.राजेन्द्र गुप्ता, तरूण अग्रवाल, संदीप वशिष्ठ, अरविन्द गोयल, सुकेश मित्तल, रीतेश जैन रोमी, हेमंत ओझा, राजेश सिंघल, व श्रीमती सुमिता कोचेटा, श्रीमती अंजू जैन व अन्य छात्रावास के अधीक्षक व विद्यालय के शिक्षक मौजूद थे।