परिवार शादी में और चोर समेट ले गये पांच लाख का माल, चूरन के नोटों को छोड़ गये

नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के मगरौनी चौकी क्षेत्र में कस्बे के पटपरा मोहल्ला निजामपुर बीति रात्रि चोरो ने सूने घर को निशाना बनाते हुए चोरी की घटना को अंजाम दिया।

बताया गया है कि चोरो ने घटना को अंजाम उस समय दिया जब परिवार छोटे भाई की शादी में सपरिवार शामिल होने शिवपुरी आये। और मगरौनी में चोरों ने घर से करीब आठ तौले सोने व एक किलो चांदी सहित पांच लाख के माल पर हाथ साफ कर दिया। 

परिजनों को घटना की जानकारी तब लगी जब पड़ोस में रहने वाले कुछ लोगों ने फोन पर उन्हें घर के ताले टूटे होने की सूचना दी। जिस घर को निशाना बनाया गया है उसके मालिक शिवगोपाल पाठक हैं जो पेशे से ड्रायवर हैं और उनके छोटे भाई का शादी समारोह सोमवार को आयोजित होना है। हमेशा की तरह पुलिस इस चोरी को महज पचास हजार से भी कम की बता रही है। 

चोरों ने ड्रायवर के घर से जो सामान समेटा है उसमें डेढ़ तौला बजनी सोने का हार, पांच अंगूठियां, तीन मंगलसूत्र, करीब एक किलो बजनी चांदी की दो करदौनी के अलावा 15 हजार रुपये नगदी भी शामिल हैं। 

जांच में यह सामने आया है कि चोर गिरोह में शामिल सदस्य पाठक परिवार के घर से भलीभांति परिचित थे जिस स्थान पर जेवर व नगदी रखे थे उसके अलावा भी घर में सात अन्य कमरे हैं, लेकिन चोरों ने सीधे इसी कमरे का ताला तोड़ा और यहां भी गोदरेज की अलमारी का ताला नहीं तोड़ा, बल्कि अलमारी के पीछे जहां परिवार चाबी छुपाकर रखता था वहां से चाबी उठाकर पूरी वारदात को अंजाम दिया है। 

चोरों ने अलमारी से सामान समेटा वहां एक सूटकेश में बच्चों के खेलने वाले चूरन के नकली नोट भी रखे थे जिन्हें चोरों ने पहले असली समझकर खंगाला, लेकिन बाद में उन्हें वहीं छोड़ गए।