नालंदा अकेडमी का सेमीनार, चयनित प्रतिभाओं ने दिए टिप्स

शिवपुरी। शहर के राजेश्वरी रोड पर संचालित नालंदा अकेडमी द्वारा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए एक सेमीनार का आयोजन किया। इस सेमीनार में हाल ही शिवपुरी से विभिन्न प्रतियोगिताओं में चयनित होने वाली प्रतिभाओं ने छात्र-छात्राओं को चयनित होने के लिए टिप्स दिए। इस सेमीनार में दो सैंकड़ा से अधिक छात्र-छात्राओं ने भागीदारी की। 

सेमीनार में  हाल ही में डीएसपी पद पर चयनित पर चयनित सुमित अग्रवाल, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर दिलीप सिंह राजावत एवं सेलटैक्स इंस्पेक्टर सोनू गुप्ता ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को चयनित होने के टिप्स दिए। सेमीनार कार्यक्रम के प्रारंभ में अकेडमी डायरेक्टर डॉ. स्वप्निल माथुर ने तीनों प्रतिभाओं का स्वागत किया। सर्वप्रथम हाल ही में पीएससी 2014 के घोषित हुए परिणाम में डीएसपी बने सुमित अग्रवाल ने उपस्थित छात्र-छात्राओं को किस तरह प्रतियोगी परीक्षाओं में चयनित हुआ जा सकता है, इस संबंध में मार्गदर्शन दिया। श्री अग्रवाल ने इस दौरान अनुभव भी साझा किए। 

वहीं शिवपुरी के एक अन्य प्रतिभाशाली दिलीप सिंह राजावत जो एसएससी सीजीएल 2012 में ऑल इंडिया स्तर पर  21 वा स्थान प्राप्त कर इनकम टैक्स इंस्पेक्टर बने, उन्होंने भी अपने चयन से लेकर अब तक अनुभव बच्चों के बीच बांटे। श्री राजावत ने बिलकुल सीधे और सरल शब्दों में अपने विचार रखे। सेलटैक्स इंस्पेक्टर बने सोनू गुप्ता ने भी अपने विचारों एवं अनुभवों के बच्चों के बीच रखा। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने तीनों चयनित अधिकारियों से कई प्रश्न भी किए और अपनी जिज्ञासाओं का समाधान जाना। 

एक घंटे से अधिक समय तक चले इस सेमीनार के उपरांत नालंदा अकादमी संचालक स्वप्निल माथुर एवं अक्षत बंसल ने तीनों  प्रतिभाओं का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें प्रतीक चिन्ह भी भेंट किए।