कोलारस में ईद मिलादुन्नवी पर निकला जुलुस: कई स्थानों पर हुआ स्वागत

कोलारस। हजरत पैग बर मोह मद, साहब के जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी पर आज कोलारस में बारावफात का जुलूस निकाला गया। यह जुलुश सुबह 09 बजे बस स्टेंड से शुरू होकर एप्रोच रोड, कटरा मोहल्ला, पीर शुक्रू मोहल्ला, पठान मोहल्ला, काजी मोहल्ला, पराई की पोर होते हुए करीब 02 बजे जामा मस्जिद पहुंचा जहां पेग बर मोह मद साहब की जीवन पर और उनके आदर्शों पर हाफिज मुवीन अहमद ने प्रकाश डाला साथ ही देश और धर्म के लिए सामूहिक दुआ की गई।

जिसमें कोलारस के सेकड़ो मुस्लिम समाज सहित कोलारस नगर परिषद अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे ने हिस्सा लिया जिसके बाद तबब्रुक (प्रसााद) वितरण किया। 

जुलुसा के दौरान जगह-जगह मुस्लिम स प्रदाय की ओर से स्वागत के अलावा विभिन्न संस्थाओं की ओर से स्वागत कर कौमी एकता का संदेश दिया गया। जुलूस के रास्ते को इस्लामिक ध्वजों एवं फर्रियों से पाट दिया गया। 

ईद मिलादुनब्बी के जुलूस में इस्लामिक धर्म गुरू पैग बर साहब की शिक्षा और उनके संदेशों को दोहरा रहे थे। जुलूस में इस्लामिक ध्वज, पैग बर साहब की शिक्षा, बच्चे इस्लामिक नारे लगाते हुए चल रहे थे।

जुलूस संयोजक रफीक खान ने बताया कि ईद मिलादुन्नबी पैग बर साहब के जन्मदिन का दिन है और ये ईदुलजुहा व ईदमुफीतर से भी बड़ा त्यौहार है। 

जुलूस का जगह जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया तथा फटाखे फोड़े गये। इस मौके पर शहर काजी सहित सेंकडो मुसलमान मौजूद रहे।