माधव चौक से बिना अनुमति के लगे होर्डिंस हटाऐगी नपा

शिवपुरी। नगर पालिका के स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्र्गव ने बताया है कि बिना अनुमति के माधव चौक सहित शहर के विभिन्न स्थानों पर लगे होर्डिंग हटाये जाऐंगे। इस बाबत निर्देश उन्होंने अपने अधीनस्थ अमले को दे दिए हैं। 

जानकारी के अनुसार शहर में नगर पालिका के प्रयासोंं के बाबजूद  मु य चौैराहों पर बिना अनुमति के होर्डिंग बैनर लगे हैं जिससे शहर की सुन्दरता को ग्रहण लग गया है। वहीं दूसरी ओर नपा को राजस्व की भी हानि हो रही है। 

ऐसी स्थिति में नपा को की गर्ई शिकायत के बाद नपा अधिकारी ने मामले को संज्ञान में लेकर होर्डिंग हटाने का आश्वासन दिया है और कहा है कि जो होर्डिंग बिना अनुमति के लगे हुए हैं उनके संचालकों को नोटिस भी जारी किए जायेंगे। 

हाल ही में नगर पालिका को शिकायत प्राप्त हुर्ई थी कि माधव चौक चौराहे पर व्यवसायिक व सामाजिक व राजनैतिक होर्डिंग लगाए गए हैं। इनमें कर्ई होर्डिंग मांस, मछली के प्रचार के लिए भी लगाया गया है जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। 

इस शिकायत को दूर करने के लिए नपा स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्गव ने संज्ञान में लिया उनका कहना है कि जो भी बैनर लगाए गए हैं उनकी कोर्ई अनुमति नहीं ली गर्ई है। इसके बाबजूद भी बैनर लगे हुए हैं तो उन्हें जप्त किया जाएगा और संबंधितों को नोटिस जारी किए जायेंगे।