अच्छी खबर: जिले में बंद पड़ी नलजल योजनाएं होगी चालू

शिवपुरी। जिले में दो दिवसीय दौरे पर आये प्रभारी मंत्री रूस्तम सिंह ने आज जिलायोजना की बैढक़ में कहा कि जिले की ऐसी नलजल योजनाए जो विद्युत ट्रासफार्मर के कारण बंद पड़ी है, उन नलजल योजनाओं पर ट्रांसफार्मर बदलकर उन योजनाओं का क्रियाशील बनाया जाए। 

श्री सिंह ने कहा कि जिले में जो भी निर्माण कार्य किए जाए वह पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण हो,किसी भी हालत में निर्धारित मापदण्ड के विपरित न हो। उन्होंने जिला विद्युत सलाहकार समिति की बैठक आयोजित करने के भी निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने बताया कि व्यवसायिक परीक्षा मण्ड के माध्यम से प्रदेश में 1800 एएनएम की भर्ती की जाएगी। यह प्रक्रिया जून 2017 तक पूर्ण हो सकेंगी। 

बैठक में कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने पावर पोइंट प्रिजेन्टेशन के माध्यम से पांच वर्ष में कृषि उत्पादन में दोगुना वृद्धि हेतु तैयार की गई जिले की कार्य योजना की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस योजना को छ: भागो में वांटा गया है। 

प्रत्येक वर्ष में होने वाली वृद्धि को भी अलग.अलग वर्षों में वांटा गया है। उन्होंने बताया कि योजना में कृषि,फलोद्यान,पशुपालन,मछलीपालन,रेशमपालन पर विशेष फोकस किया गया है। योजना बनाने में स्थानीय जनप्रतिनिधियों का भी पूर्ण सहयोग लिया गया।