कलयुगी बेटे और बहू वृद्ध मां को धक्के मारकर घर से निकाला

शिवपुरी। सिटी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बछौरा में निवासरत एक 80 वर्षीय वृद्धा को उसके ही कलयुगी पुत्र और पुत्र वधु ने धक्के मारकर घर से निकाल दिया। आरोपियों द्वारा वृद्धा के साथ किए गए इस व्यवहार के कारण उसके यहां चोटें भी आर्ई हैं। जिस पर पुलिस ने दोनों आरोपी पति-पत्नि के खिलाफ धारा 323, 294, 4/24 माता पिता संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार 80 वर्षीय अजुद्दी बाई अपने पति श्रीलाल यादव की मौत के बाद अपने पुत्र कमलरलाल यादव और पुत्र वधू बभूती यादव के साथ निवास कर रही थी। पति की मौत के बाद वेसहारा वृद्धा अपने पुत्र से आस लगाकर उसके साथ रहने लगी, लेकिन उसका पुत्र और पुत्र वधू वृद्धा के साथ नौकरानी तरह व्यवहार करने लगे और उसके साथ खाने पीने में भी दुव्यवहार करते थे। आए दिन वह उसकी मारपीट भी करने लगे। 

कल सुबह पीडि़ता पर्याप्त भोजन न मिलने के कारण बीमार पड़ गर्ई लेकिन उसकी बहू बभूती ने उस पर काम करने के लिए दवाब बनाया। जब वृद्धा ने उसे अपनी मजबूरी बतार्ई तो आरोपी दोनों पति पत्नि ने उसकी मारपीट कर दी और वृद्धा को धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया। बहू वेटे के इस दुव्यहवार से वह इतनी खिन्न हो गर्ई कि उसने दोनों की शिकायत कोतवाली पहुंचकर दर्ज करा दी।