दहेजलोभी ससुरालियों ने कृष्णा को घर से निकाला

शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम जैतपुरा में एक महिला के साथ उसके दहेज लोभी पति जेठ, जेठानी और सास ने एक लाख रूपए के दहेज की मांग करते हुए उसकी मारपीट कर दी। यह सिलसिला विवाह के कुछ समय बाद से ही चला आ रहा था, लेकिन कल आरोपियों ने सारी हदें पार कर दी। जिस कारण पीडि़ता को यह कदम उठाना पड़ा। पुलिस ने इस मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 498 ए , 323, 294 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार पीडि़ता कृष्णा बाथम  का विवाह दो वर्ष पूर्व आरोपी छोटू बाथम निवासी जैतपुरा के साथ हुआ था। उस समय पीडि़ता के पिता ने दहेज में एक मोटर साइकिल व 11 हजार रूपए नगदी सहित अन्य सामान दिया था। विवाह के दो तीन माह तक तो आरोपियों ने कृष्णा को ठीक ढंग से रखा, लेकिन उसके बाद उसके पति छोटू, जेठ जीतू, जेठानी प्रभा और सास राजकुमारी बाथम ने उसे प्रताडि़त करना  शुरू कर दिया। 

आरोपीगण आए दिन उसे ताना देते और उसे मायके से एक लाख रूपए लाने के लिए दवाब बनाते। यह सिलसिला पिछले ल बे समय से चला आ रहा था। इस दौरान आरोपीगण उसकी मारपीट भी कर देते थे। कल घटना वाले दिन आरोपियों ने सारी हदों को पार करते हुए उसके साथ जानवरों जैसा व्यवहार किया। 

जिससे परेशान हो गई और उसने अपने साथ घटित हुई घटना की जानकारी अपने पिता कैलाश बाथम और भार्ई को दी। जिस पर दोनों उसके ससुराल आए जहां आरोपीगणों ने उनकी एक बात न मानी जिस पर पीडि़ता ने आरोपियों की शिकायत थाने में दर्ज करा दी।