फोन पर युवती से पूछा एटीएम का पिन और निकाल लिए 30 हजार

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर क्षेत्र में निवासरत एक युवती के फोन पर कॉल करके उसका और उसकी मां का एटीएम का नंबर और पूछकर खाते से 30 हजार रूपये आहरण करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार पूनम पुत्री बासुदेव गौड उम्र 22 वर्ष निवासी बार्ड नं 15 कालीमाता के मंदिर के पास फतेहपुर में अपने घर पर काम कर रही थी। तभी उसके मोबाईल पर 7097933580 से फोन आया और बोला की में बैंक ऑफ इंडिया से बोल रहा हूॅ। तकनीकी खराबी के चलते आपका एटीएम का कार्ड खराब हो गया है। आपका दूसरा कार्ड जारी होगा। जारी होने से पहले आपको आपके एटीएम का पिन नं बताना पडेगा। युवती उसकी बातों में आ गई और उसे एटीएम की पूरी इंफोर्मेंशन दे दी। 

इस पूरी जानकारी के बाद युवती ने पूछा की तकनीकी खराबी से मेरा अकेला एटीएम बंद हुआ है या सबका। इसपर ठग ने सबके बंद होने की बात कही तो युवती ने अपनी मां के एटीएम की जानकारी भी ठग को दे दी। थोडी देर बाद ही युवती के मोबाईल पर बैंक से रूपये आहरण का मेसेज आया।

जब युवती ने बैंक में संपर्क किया तो पता चला कि उनके खाते से ऑनलाईन 30 हजार रूपये आहरित कर लिये है। इस बात की शिकायत युवती ने कोतवाली में की जहॉ पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ धारा 420 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।