पति की प्रताड़ना से तंग होकर संगीता ने किया था अग्रिस्नान

शिवपुरी। इंदार कस्बे में 13 सितम्बर को एक महिला संगीता जाटव द्वारा आग लगाकर आत्महत्या करने के मामले में जांच के बाद उसके पति बबलू जाटव को संगीता की आत्महत्या का आरोपी मानते हुए उस पर प्रकरण पंजीबद्ध किया है। 

जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी विवाह के बाद से ही मृतिका को कई कई दिनों भूखा रखता था और उसे कपड़े भी नहीं देता था। यहां तक की आरोपी शराब पीकर घर आता था और उसकी मारपीट करता था। जिससे तंग आकर उसने आत्महत्या कर ली थी।

विदित हो कि 13 सित बर को दोपहर 12:30 बजे संगीता जाटव पत्नि बबलू जाटव उम्र 32 वर्ष निवासी इंदार ने अपने आपको एक कमरे में बंद कर अपने ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी। जिससे संगीता की मौके पर ही जलकर मौत हो गई थी। 

इस घटना के बाद मृतिका के भजन लाल माँ बैजंती, भाई लक्ष्मण व गोविन्द, भाभी मनीषा व बहिन कमलेश ने आरोप लगाया था कि बबलू संगीता को तरह-तरह से प्रताडि़त करता था। जिस कारण उसने पूर्व में दो बार आत्महत्या करने का प्रयास किया था और इन्हीं प्रताडऩा के चलते संगीता ने यह आत्मघाती कदम फिर उठाया, लेकिन इस बार संगीता को बचाया नहीं जा सका। 

मायके पक्ष द्वारा लगाए गए इन आरोपों के बाद पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच की जिसमें खुलासा हुआ कि संगीता अपने पति बबलू से काफी प्रताडि़त थी। वहीं मायके पक्ष द्वारा लगाए गए आरोप भी सही पाए गए जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 306 आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया।