टेंडर के बाद भी अटरूनी बड़ेरा मार्ग अधूरा छोड़ा

विवेक व्यास/कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग अंतर्गत आने वाले अटरूनी बडेरा मार्ग का आरईएस विभाग द्वारा टेंडर होने के बाद अधूरा काम करने के बाद भी ठेकेदार द्वारा अधूरा छोड़ दिया गया है। ग्राम पंचासत रांछी के अंतर्गत आने वाला यह 6 किलोमीटर का मार्ग विगत कई बर्षो से खस्ताहाल में था। 

ग्रामीणों द्वारा जोरशोर से  इसके निर्माण की मांग की जाने के बाद प्रशासन का ध्यान इस ओर गया और विगत कुछ समय पूर्व में इसके लिये टेंडर भी बुलाये गये। उक्त मार्ग का कार्य पवन जैन को प्रदान किया गया। शीघ्र ही इस मार्ग का निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया। 

ठेकेदार द्वारा भी इस निर्माण कार्य में संबंधित क्ष़ेत्र के यादव समुदाय के लोगों को प्रदान कर दिया। निर्माण कार्य के दौरान प्रशासन को सूचना मिलने पर अवैध रूप से चल रहे टेक्टर एवं जेसीबी को अपने कब्जे में लेकर प्रकरण बना दिया गया था। 

इसके बाद उक्त निर्माण कार्य में ऐसा विराम लगा कि न तो ठेकेदार द्वारा और न ही संबंधित विभाग द्वारा इसको पूर्ण कराने में कोई रूचि प्रदान नहीं की। कांग्रेस के बरिष्ठ नेताओं द्वारा इस मार्ग के निर्माण को लेकर विगत दिवस गर्मागर्म चर्चा की। ज्ञात हो कि इस मार्ग पर हाल ही में निर्मित की गई पुलिया भी बर्षा के पहले मौसम में ही खस्ताहाल में पंहुच गयी है।