दहेज का दानव: बहू को बना दिया जिंदा लाश, कौमा जैसी स्थिती मेे बहू

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के रहने वाली एक पीडि़त एवं बीमार महिला का ऐसा मामला आज जनसुनवाई में आया जिसे देखकर हर किसी के हद्वय दहेज के दानवो से डर गया और उसे देखकर उसकी ससुरालियो को चेहरे दानव के रूप मेे दिखने लगे। उक्त महिला को इस प्रकार दहेज के लिए प्रताडि़त किया कि आज उसकी हालत जिंदा लाश की तरह है। 

जानकारी के अनुसार फौजिया पुत्री शब्बीर खान को उसके माता-पिता लेकर पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी की जनसुनवाई में पहुंचे जहां उन्होंने बताया कि उनकी बेटी फौजिया की शादी वर्ष 2013 में शिवपुरी के रहीस खान के बेटे के साथ हुई थी और शादी के बाद से ही वे उसे दहेज के लिए प्रताडि़त कर रहे थे। 

लडक़ी के पिता शब्बीर खान का कहना है कि उसकी बेटी की शादी क्षमतानुसार दहेज देकर की गई थी, लेकिन ससुरालीजन उसकी बेटी से लगातार 5 लाख रूपए की मांग कर रहे थे। बेटी ने इस मांग को मायके नही बताया और वह अंदर ही अंदर घुटने लगी। 

इस कारण मेंरी बेटी की मानसिक स्थिती खराब हो गई। पिछले 3 माह से मेरी बेटी मायके में ही रह रही है। उसकी हालत ज्यादा खराब हो गई तो हम उसको लेकर आ गए,बेटी को टीवी की बीमारी हो गई है वह काफी कमजोर हो गई है। 

वह इस अघात को सह नही सकी और अब उसकी मानसिक स्थिती भी लगातार खराब होते जा रही है। उसका ईलाज जयपुर चल रहा है। लेकिन उसकी स्थिती में कोई सुधार नही है। ससुरालियो ने ससुराल में उसका किसी भी तरह का ईलाज नही कराया था। 

इस मामले को एसपी शिवुपरी ने गंभीरता से लेते हुए कल्लन सोप फैक्ट्री शिवपुरी के पास निवासरत पति मुजीद,सास रबिया,ससुर रहीस खान, ननद अंजुम और नन्देऊ महबूब पर दहेज प्रताडना का मामला दर्ज करने के आदेश दिए है।