बदरवास में आदिवासियों ने रिश्वत मांगता है दलित पटवारी

शिवपुरी। जिले के बदरवास में एक तरफ तो शासन प्रशासन आदिवासियों के उत्थान की बाते करता है लेकिन बदरवास में आदिवासी के एक सैकड़ा आदिवासी लगातार बदरवास तहसील के हल्का 19 के अंतर्गत आने बाले ग्राम बूडाडोगर के आदिवासी लगातार हल्के 19 के पटवारी मुकेश जाटव उनसे राशनकार्ड बनाने के बदले 5 हजार रुपए माँगता है।

इसको लेकर इसी ग्राम की निवासी जिला पंचायत सदस्य कोसा बाई आदिवासी ने पत्रकरो को बताया की अगर एक माह में मेरे बार्ड के अंतर्गत आने बाली बेबा आदिवासियों के गरीबी रेखा के कार्ड नही बनाए गए तो में भूख हड़ताल पर बैठूंगी आज इसको लेकर बदरवास तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा गया है। 

आज विश्राम ग्रह पर एकत्रित आदिवासियों में वेवा गीता बाई उम्र 60 वर्ष,कपूरी आदिवासी सन्तोषी बाई जानकी बाई कल्ली बाई सहित करीव एक सैकड़ा आदिवासीयो ने आज बदरवास में विश्रामग्रह पर पत्रकारो को उक्त मामले की जानकारी दी।

क्या कहती है जिला पंचायत सदस्य:-
मेरे वार्ड के अंतर्गत दवंगो और आर्थिक रूप से स पन्न लोगो के राशन कार्ड तो है लेकिन हम आदिवासियों के राशन बनाने के एवज में 5 हजार रुपए हल्के के पटवारी मुकेश माँगता है। जिसको लेकर मैंने माँग की है कि नियमानुसार जाँच कर उचित लोगो के राशनकार्ड नही बनाए तो में एक माह बाद भूख हड़ताल पर बैठुँगी।
कोसा बाई जिला पंचायत सदस्य

क्या कहते है पटवारी:-
राशनकार्ड में नही बनाता हूँ यह तो तहसीलदार सर के यहाँ आवेदन लगता है और मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए है वे गलत है।
मुकेश जाटव पटवारी हल्का 19 बूडडोगर