अब शिवपुरी तक आएगी ग्वालियर-आगरा शटल

शिवपुरी। शिवपुरी के रेल यात्रियों के लिए गुडन्यूज है। ग्वालियर-आगरा के बीच चलने वाली शटल पैसेंजर शिवपुरी तक बढ़ सकती है। इसका प्रस्ताव जोनल मुख्यालय से हरी झंडी मिलने के बाद रेलवे बोर्ड भेजा जा चुका है। जोनल मुख्यालय से प्रस्ताव आगे बढ़ने की प्रक्रिया को देखते हुए इस ट्रेन का जल्द ही शिवपुरी तक विस्तार किया जा सकता है।

ग्वालियर-गुना पैसेंजर के बाद, ग्वालियर से शिवपुरी के लिए प्रतिदिन शाम 7.30 बजे इंदौर इंटरसिटी मिलती है, इसमें यात्रियों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। इसके अलावा यात्रियों को सारा दिन इंतजार करना पड़ता है। यात्रियों की अधिक संख्या को देखते हुए ग्वालियर-आगरा शटल पैसेंजर को शिवपुरी तक बढ़ाए जाने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। 

मांग को देखते हुए झांसी मंडल की ओर से ट्रेन को शिवपुरी तक विस्तार देने के लिए प्रस्ताव जोनल मुख्यालय भेजा गया। इलाहाबाद स्थित जोनल मुख्यालय से इस प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई है। अब रेलवे बोर्ड इस प्रस्ताव पर अंतिम मुहर लगाएगा। रेलवे बोर्ड से इस पर जल्द ही निराकरण होने की संभावना है, क्योंकि इस ट्रेन को शिवपुरी तक विस्तार देने में कोई तकनीकि समस्या भी नहीं है।

आसानी से जा सकती हैः
शटल पैसेंजर आगरा से सुबह 7.35 बजे चलती है। सुबह 10.15 बजे ग्वालियर पहुंचती है। इसके बाद ट्रेन यहां दिनभर खड़ी रहती है, जबकि इस ट्रेन का मेंटेनेंस आगरा में ही होता है। अगर इसे शिवपुरी तक बढ़ाया जाता है तो 1 बजे तक शिवपुरी पहुंच जाएगी और शाम 5 बजे तक वापस आ जाएगी। इसके बाद इसे आगरा के लिए रवाना किया जा सकता है, क्योंकि ग्वालियर से आगरा के लिए रवाना होने का समय शाम 6.10 बजे है।