धूमधाम से मना स्वतंत्रता दिवस, यशोधरा ने किया ध्वजारोहण

शिवपुरी। शिवपुरी में आजादी का पर्व स्वतंत्रता दिवस परंपरागत धूमधाम उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस का मु य समारोह पुलिस परेड ग्राउण्ड में स्थानीय विधायक और प्रदेश सरकार की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के मु य आतिथ्य में मनाया गया। जिसमें आकर्षक परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने उपस्थित जनता को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

इस अवसर पर हर्ष फायर किए गए तथा स्वतंत्रता संग्राम सैनानी प्रेमनारायण नागर का मुख्य अतिथि यशोधरा राजे सिंधिया ने शॉल एवं श्रीफल से सम्मान किया। समारोह के अंत में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के विजेताओं सहित पुलिस तथा प्रशासन के सेवाभावी कर्मचारी और अधिकारियों को भी सम्मानित किया गया। 

समारोह में कलेक्टर राजीव दुबे, जिला एवं सत्र न्यायाधीश  बीके श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी, एडीएम नीतू माथुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य, एसडीएम रूपेश उपाध्याय, एसडीओपी जीडी शर्मा सहित अनेक गणमान्य नागरिक और समाजसेवी उपस्थित थे। 

समारोह ठीक सुबह 9 बजे प्रारंभ हुआ। मु य अतिथि यशोधरा राजे सिंधिया ने सबसे पहले कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के साथ  परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने मंच पर आकर मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संदेश का वाचन किया। तत्पश्चात पुलिस और सुरक्षा बलों ने राष्ट्रगीत की धुन के साथ हर्ष फायर किए। इसके बाद सैनिक, अद्र्धसैनिक, एनसीसी, शौर्या दल सहित विभिन्न विद्यालयों के छात्र एवं छात्राओं की आकर्षक परेड़ निकली। 

जिन्होंने मुख्य अतिथि को मंच पर आकर सलामी दी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में सबसे रोचक प्रस्तुति शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने दी। जिसमें उन्होंने वेटी बचाओ का महत्व प्रतिपादित किया। उन्हें प्रथम पुरूस्कार दिया गया। जबकि दूसरा पुरूस्कार बाल शिक्षा निकेतन स्कूल के विद्यार्थियों को तथा तीसरा पुरूस्कार माँर्डन स्कूल के छात्र एवं छात्राओं को दिया गया। 

कार्यक्रम के अंत में यशोधरा राजे सिंधिया ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं सहित उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारी और अधिकारियों को भी स मानित किया। इस अवसर पर पुलिस महकमे में काम करने वाले कर्मचारियों के हाईस्कूल और हायर सेकेण्ड्री स्कूल में 75 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वाले बालक और बालिकाओं को भी सम्मानित किया गया।