फॉरेस्ट की टीम नहीं पहुँची तो स्थानीय लोगों ने ही पकड़ लिया क्रोकोडाइल

शिवपुरी। शहर की पॉश कॉलोनी में आज सुबह मगर के निकल आने की सूचना पर कॉलोनी में दहशत का माहौल निर्मित हो गया। लोगो ने वनविभाग की रेस्क्यू टीम को भी फ़ोन लगाये। पहले तो वनविभाग के फोन नहीं उठे। जब 30 मिनिट बाद फोन उठ भी गया तो डेढ़ घंटे तक टीम मौके पर नहीं पहुँच पाई। आखिर इस दहशत से छुटकारा पाने के लिए स्थानीय लोगो ने ही मगरमच्छ को पकड़ने का साहस जुटाया और मिस्टर मगरमच्छ को दबोच लिया।

जानकारी के अनुसार शहर के कलारबाग में बैंक कॉलोनी में पालीवाल के मकान के नीचे नाली में स्थानीय लोगों को क्रोकोडाइल दिखाई दिया। इसकी सूचना लोगो ने डायल 100 को दी। डायल 100 ने एफआरबी 4 को मौके पर पहुँचा दिया। मौके पर पहुँच कर मगरमच्छ की सूचना फॉरेस्ट को देने के लिए कॉल किया तो पहले तो फारेस्ट के फोन उठे ही नहीं जब उठे तो ढेड़ घंटे तक कोई मोके पर नहीं पहुँच सका।

तब कही स्थानीय राधेश्याम उर्फ़ चुन्नी लाल पुत्र मिश्रीलाल कुशवाह उम्र 42 वर्ष ने साहस दिखा कर मगर को पकड़ने का प्रयास किया। परन्तु मिस्टर मगरमच्छ छूट कर भाग खड़े हुए। लोगो ने साहस दिखा कर फिर कोशिश की तो मगर को दबोच लिया और बोरे में बंद कर एफआरबी 4 में रखकर ले गए। इस पूरे घटना क्रम ने फॉरेस्ट की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिया है।