बस को लेकर विवाद: विवेचना करने गई पुलिस टीम पर पथराव

शिवपुरी। जिले के दिनारा थाना क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कुचलौन में बस को लेकर हुऐ विवाद में विवेचना करने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने पथराव कर दिया। जिसमें दो पुलिस कर्मी घायल हो गये। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार दतिया से चंदेरी की ओर चलने वाली कृष्णा बस आज चंदेरी से दतिया की ओर आ रही थी। तभी कुचलौन पर ठाकुर समुदाय के कुछ शराबी युवको ने बस को रोक लिया और बस पर गुण्डागिर्दी कर बस के ड्रायवर से पैसे माँगने लगे। जब ड्रायबर ने पैसे देने से इंकार किया तो परमार ठाकुरों ने देशी कट्टे से फायर ठोक दिया।

इस बात की शिकायत ड्रायबर ने दिनारा थाने पहॅुंचकर दर्ज कराई जहाँ पुलिस ने नामदज आरोपियों के खिलाफ धारा 327, 294, 506 बी, 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया। फरियादी ड्रायबर उक्त घटना के बाद बस को घटना स्थल पर ही छोड आया था। 

बताया गया है कि उक्त घटना के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुॅची और पुलिस टीम बस को लेकर रवाना हुई तो आरोपियों द्वारा गुण्डागिर्दी करते हुए पुलिस टीम को ही निशाना बनाते हुए पथराव कर दिया। जिससे पुलिस टीम के प्रधान आरक्षक ताराचंद और हरीश्ंाकर शर्मा को पत्थर लग गये। जिससे दोनों चोटिल हो गये। दोनों आरक्षकों को पत्थर लगने के बाद आरोपी मौके से भाग खडे हुए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित विभिन्न धाराओं में नामदर्ज आरोंपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।