500 के चेंज मांगे और पार कर दिये दस हजार

शिवपुरी। जिले के बैराड थाना क्षेत्र के कस्बे में एक दुकान पर 500 रूपये के चेंज मॉगने आये दो युवकों ने दुकान के गल्ले में रखे दस हजार रूपये पार कर दिये। यह पूरा घटनाक्रम सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हो गया। पुलिस मामले की जॉच में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार बीते रोज दो अज्ञात युवक बिना नंवर की बाईक से मातादीन पुत्र प्रहलाद गुप्ता की युको बैंक के पास स्थिति दुकान पर आये और दुकानदार से सिगरेट मॉगी। दुकान पर सिगरेट नही होने पर पास ही स्थिति दुकान पर काम करने बाले राजू पुत्र धनीराम नामदेव को भेजा।

बताया गया है कि उसके बाद बदमाशों ने दुकानदार मातादीन से 500 के छुट्टे मांगे तो मातादीन ने अपने गल्ले से चेंज दे दिये। इसी बीच दुकानदान मातादीन का ध्यान गल्ले से हटा तो बदमाशों ने गल्ले में रखे 10 हजार रूपये पार कर दिये।

कुछ देर बाद मातादीन ने गल्ला खोलकर देखा तो उसमें सिर्फ दो हजार रूपये मिले। गल्ले में कुल 12 हजार रूपये रखे हुए थे। इस घटना के बाद मातादीन को धोखाधड़ी ज्ञात हुई। इसकी शिकायत मातादीन ने आवेदन के माध्यम से पुलिस थाने बैराड़ में की। पुलिस मामले की जॉच में जुटी हुई है।

बताया गया है कि उक्त घटना के बाद ओमप्रकाश गोयल की दुकान में लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेज देखे तो मातादीन की दुकान पर आये बदमाश सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हुऐ जिन्हें मातादीन और राजू ने पहचान लिया। 

बताया गया है कि उक्त दोनों ठग ओमप्रकाश गोयल की ज्वेलर्स की दुकान में आये थे और अपने आप को गोवर्धन थाने का स्टाफ बता रहे थे। यहाँ आकर उक्त दोनों युवको ने एक अँगुठी देखने की बात कही थी पर ओमप्रकाश गोयल की दुकान पर अँगुठी नहीं होने से दोनों बदमाश चले गये।